कोपरी स्थित पुराने कपड़ा बाजार पर मनपा की कार्रवाई

  • 100 से भी अधिक कपड़ा विक्रेताओं का माल जब्त

Loading

ठाणे. ठाणे पूर्व स्थित कोपरी परिसर में लगने वाले पुराना कपड़ा बाजार पर मनपा के अतिक्रमण विभाग ने कार्रवाई करते हुए करीब 100 से भी अधिक अवैध विक्रेताओं पर दंडात्मक कार्रवाई किया. साथ मनपा ने इनका समान भी जब्त कर लिया. ठाणे मनपा आयुक्त डॉ.विपिन शर्मा द्वारा दिये आदेश के अनुसार यह कार्रवाई की गई. इस दौरान पुराने कपड़ों के साथ टेंपो भी मनपा अतिक्रमण विभाग ने जब्त किया हैं.  

ठाणे पूर्व में रेलवे स्टेशन की कुछ ही दूरी पर कोपरी परिसर में पिछले कई वर्षों से पुराने कपड़ों का बाजार लगाया जा रहा था. इस बाजार में पुराने कपड़ों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में ग्राहको की भीड़ इकट्ठा होती है, जिससे रेलवे स्टेशन की तरफ और कोपरी परिसर की तरफ आने-जाने में भारी यातायात जाम का सामना यहां के निवासियों के साथ अन्य लोगों को करना पड़ रहा था. साथ ही कोरोना संक्रमण के काल के दौरान भी यहां बिना सोशल डिस्टेंसिंग के कपड़ा मार्किट शुरू रहने की शिकायत मनपा आयुक्त शर्मा को मिली थी. जिसे ध्यान में रखते हुए नौपाड़ा-कोपरी प्रभाग में भाजी मार्केट, कपड़ा मार्केट और दुकानो में सामाजिक अंतर का पालन न करने वालों के विरुद्ध ठाणे मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने कार्रवाई करने का आदेश दिया था.

गुरुवार को मनपा के अतिक्रमण विभाग ने कोपरी में दोपहर 3 से 5 बजे के दरम्यान कपड़ा बाजार पर कार्रवाई की. इस दौरान साधारण एक किलोमीटर के अंतर पर महिला पुरुष कतार लगाकर भीड़ एकत्रित किये हुए थे. एक ही जगह पर इतनी भीड़ को देखरे हुए कोरोना के संक्रमण का प्रादुर्भाव न हो जाए इसलिए उक्त कार्रवाई की गई. उक्त कार्रवाई के दौरान उप आयुक्त संदीप मालवी, सहायक आयुक्त प्रणाली घोंगे की मौजूदगी में नौपाडा कोपरी प्रभाग समिति के अतिक्रमण विभाग द्वारा कड़े पुलिस बंदोबस्त के बीच की गई.