ठाणे जिले में एक दिन में 500 के करीब मिले कोरोना के नए मरीज

Loading

16 मरीजों की मौत, प्रशासन की बढ़ी चिंता 

ठाणे. जिले के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण तेजी से हो  रहा है. रविवार को तो अब तक सारे रिकार्ड टूट गए और एक दिन मए नए मरीजों का मिलने का आकड़ा 500 के करीब पहुंच गया. ठाणे जिले में कोरोना संक्रमितों के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. जिले में कोरोना  मरीजों की संख्या आठ हजार के पार पहुंचते हुए कुल आंकड़ा 8267 तक जा पहुंचा है.  जबकि मौत का आंकड़ा 256 हो गया है. 

ठाणे जिला स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कुल 486 कोविड-19 के नए मामले सामने आए हैं. वहीं 16 मरीजों का इलाज के दौरान मौत दर्ज की गई है. रविवार को ठाणे मनपा की सीमा में सबसे अधिक 131 मरीज मिले हैं. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया हैं.

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में सर्वाधिक 131 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है. जबकि पांच लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई. यहां पर कुल बाधितों की संख्या तीन हजार पार करते हुए 3032 हो गई है. अब तक कुल 89 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 94 नए कोरोना मरीज मिले है और तीन मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 22 सौ को पार कर 2204 हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या 73 तक पहुंच गई है.
  • कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र ने 54 मरीज पाए गए और एक की मौत हुई है तथा कुल मरीजों का आंकड़ा एक हजार पार करते हुए 1034 हो गया है. जबकि अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है.  
  • उल्हानगर मनपा में 25 मरीज मिले हैं और एक की मौत दर्ज की गई है. इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 360 हो गई हैं. वहीं एक की मौत के साथ अब तक 11 मरीजों की मौत हो चुकी हैं. 
  • मीरा भाईंदर महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 89 नए मरीज मिले है और पांच की मौत रविवार को हुई. यहां पर कुल मरीजों की संख्या 738 हो गई है. और मृतकों के आंकड़ा 29 हो गया है.
  • भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 28 नया मरीज पाया गया है और एक मरीज को मौत दर्ज की गई है. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 147 हो गई यही और अब तक कुल 7 मरोजों की मौत हुई है. . 
  • बदलापुर नगर परिषद में 12 मरीज के साथ कुल संख्या 225 हो गई है. इसी तरह अंबरनाथ में 35 नए मरीज कोरोना के रविवार को मिला है और यहां का कुल आंकड़ा 166 तक पहुंच गया है.
  • ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. रविवार को 18 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 361 हो गया है. 

ठाणे जिला 

नए मरीज- 486

रविवार को मृत्यु-16 

कुल पॉजिटिव मरीज – 8267

कुल मृत्यु – 256