ऐरोली व नेरुल में ICU व मेडिकल वार्ड शुरू करने की तैयारी

  • नियोजन के बारे में आयुक्त ने की बैठक
  • 1 जनवरी से उपचार सेवा शुरू करने का निर्देश

नवी मुंबई. मनपा के द्वारा ऐरोली व नेरुल में 100-100 बेड्स की अत्याधुनिक अस्पताल का निर्माण कराया गया है, जिसमें 1 जनवरी 2021 से आईसीयू (ICU) व मेडिकल वार्ड शुरू करने का निर्देश मनपा आयुक्त ने मनपा के स्वास्थ्य विभाग को दिया है। इस दिशा में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किस तरह से तैयारी की जा रही है। इसके बारे में जानकारी लेने के लिए मनपा आयुक्त ने संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ नियोजन बैठक की।

गौरतलब है कि मनपा क्षेत्र के नागरिकों को बेहतरीन स्वास्थ्य की सुविधा मुहैया कराने के लिए मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर (Municipal Commissioner Abhijeet Bangar) ने  ऐरोली व नेरुल स्थित मनपा की अस्पतालों की इमारतों का इस्तेमाल पूरी क्षमता के साथ हो, इसके बारे में अपना ध्यान केंद्रीत किया है, जिसके तहत उन्होंने इन दोनों अस्पतालों में 1 जनवरी 2021 से आईसीयू व मेडिकल की सेवा शुरू करने का निर्देश मनपा के स्वास्थ्य विभाग को दिया है, जिसके नियोजन के बारे में मनपा आयुक्त बांगर ने संबंधित विभाग के अदिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारी थे उपस्थित

सीबीडी (CBD) स्थित मनपा के मुख्यालय में आयोजित की गई इस बैठक में मनपा के अतिरिक्त आयुक्त संजय काकडे, शहर अभियंता सुरेंद्र पाटिल, वाशी मनपा अस्पताल के अधिक्षक डॉ. प्रशांत जवादे, नेरुल मनपा अस्पताल की अधिक्षक डॉ. सविता रामरखियानी, ऐरोली मनपा अस्पताल की अधिक्षक डॉ. वर्षा राठोड, मनपा के कार्यकारी अभियंता अरविंद शिंदे, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। वैभव झुंजारे उपस्थित आदि उपस्थित थे।

समय पर सारी तैयारी पूरी करने का आदेश

ऐरोली व नेरुल की मनपा अस्पताल में आईसीयू व मेडिकल वार्ड की सेवा शुरू करने के लिए मनपा आयुक्त ने इसके संबंध में समय पर सारी तैयारी पूरी करने का आदेश मनपा के संबंधित विभाग को दिया है। इन दोनों अस्पतालों में मनपा आयुक्त ने पुरुषों व महिलाओं के लिए स्वतंत्र मेडिकल वार्ड व 10 बेड्स का आईसीयू वार्ड शुरू करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही इन दोनों अस्पतालों में मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ मेडिकल से संबंधित उपकरणों, गैस पाइप लाइन व डॉक्टरों व अन्य कर्मचारियों की व्यवस्था करने का निर्देश भी मनपा के संबंधित विभाग को दिया है।

प्रत्येक सोमवार को करेंगे समीक्षा बैठक

वाशी स्थित मनपा अस्पताल की तरह ही ऐरोली व नेरुल की मनपा अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध होने पर वाशी की अस्पताल पर पड़ने वाला बोझ कम होगा। ऐसी संभावना है। मनपा की स्वास्थ्य सेवा को अधिक सक्षम बनाने के लिए मनपा आयुक्त बांगर के द्वारा हर तरह से प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकारी लेने के लिए अब मनपा आयुक्त ने मनपा के स्वास्थ्य विभाग के अदिकारियों के साथ हर सोमवार को समीक्षा बैठक करने का निर्णय लिया है। जिसके बारे में उन्होंने संबंधित विभाग को अवगत बी कराया है।