दुनिया की एक खूबसूरत जगह, जहां काम के साथ मुफ्त में रहने का मिलेगा मौका, जानें और क्या है सुविधा

    कॉर्नवाल : जहां तक हमें पता है, जहां हम नौकरी करते हैं, उसी शहहर में रहने के लिए या तो घर लेना पड़ता है, या किराय के मकान में रहना पड़ता हैं। लेकिन दुनिया में कॉर्नवाल (Cornwall) के आइल ऑफ स्किली में स्थित एक ऐसा टापू हैं जहां आपको काम भी मिलेगा और साथ में रहने के लिए फ्री में जगह और खाना भी मिलेगा। है ना वाकई में लाजवाब मौका। इस शानदार मौके को पाने के लिए हमे एक प्रक्रिया करना पड़ेगा।तो चलिए जानते हैं हमें क्या करना होगा….

    शानदार मौका 

    अमूमन हर किसी को सुंदर जगहों पर जा कर घूमने का शौक होता है। कई लोग तो ख्याली पुलाव भी पकाते हैं कि काश कोई उन्हें घूमने के लिए पैसे दे दे लेकिन अगर हम आपको बताएं कि एक खूबसूरत टापू पर जा कर रहने से आपकी अच्छी खासी कमाई हो सकती है मतलब उसके लिए आपको वेतन मिल सकता है, तो शायद आप हैरान हो जाएं। जी लेकिन हम जो बात आपको बता रहे हैं वो कुछ ख़याली पुलाव नहीं बल्कि पूरी तरह सच बात है।  

    ये है आकर्षक सुविधा 

    कॉर्नवाल (Cornwall) के आइल ऑफ स्किली में स्थित एक टापू है ट्रेस्को (Tresco, Isles of Scilly), जहां नौकरी के लिए 150 लोगों को भर्ती की  जा रहा है। नौकरी के दौरान लोग उसी जगह रह कर काम करेंगे। उन्हें पूरा वेतन और रहने के लिए अच्छी जगह दी जाएगी। साथ ही वहां आना-जाना, वहां काम करने वालों को रेस्त्रो  और शॉपिंग डील्स , परिवार और दोस्तों के लिए बेहतरीन डिस्काउंट्स भी मिलेंगे। आपको बता दें कि यह भर्तियां क्लीनर्स (Cleaners), कुक (Cook) और हाउस स्टॉफ (House staff) और केटर्स (Caters) के लिए निकाली गई है। 

    काम के साथ घूमने का अवसर 

     काम के साथ घूमने का मौका मिले तो दुनिया का कौन सा शख्स नहीं चाहेगा कि वो ये अवसर हासिल करे। जानकारी के मुताबिक ट्रेस्को एस्टेट (Tresco Estate) के सीईओ निक हालीडे (CEO Nick Halliday) का कहना है कि गेस्ट वहां घूमने के साथ-साथ टापू को साफ रखने का काम भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर किसी का अपनी आम जिंदगी और भागदौड़ से दूर कहीं जाने का मन होता है। अब इन जॉब्स को चुनकर लोगों का यह सपना पूरा हो सकता है। यहां के सुंदर नजारे और प्रकृति के बीच रहने का आनंद लेने के साथ-साथ आपकी इनकम भी हो सकती है। 

    काम के अलावा यहां जाएं घूमने   

    आपको बता दें,  सिर्फ घूमने के लिए आपको यहां नौकरी करने की जरूरत नहीं है। ट्रेस्को ऐबे गार्डन (Tresco Abbey Garden) में 20,000 से अधिक एग्जोटिक पौधे (Exotic plants) हैं। साथ ही यहां पर्यटकों को आकर्षित करने वाली जगह भी हैं। उनमें क्रॉमवेल्स कैसल (Cromwell’s Castle), किंग चार्ल्स कैसल (King Charles’s Castle) और ओल्ड ब्लैक हाउस (Old Black House) जैसी जगह शामिल हैं। आपको बता दें कि ट्रेस्को कोर्निश तट (Cornish coast) से सिर्फ 28 मील की दूरी पर है इसलिए आप हेलीकॉप्टर, विमान या जहाज से वहां भी जा सकते हैं।