arrest
File Photo

    Loading

    उत्तर प्रदेश: बलिया जिले (Ballia  District) के बैरिया थाना क्षेत्र (Bairia Police Station Area) में रविवार को कोविड-19 (Covid-19) के एक मरीज को दवा देने और उसके पृथक-वास की स्थिति देखने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम पर स्थानीय लोगों (Local People) ने हमला कर दिया। घटना में दो चिकित्सकों सहित चार स्वास्थ्य कर्मी ( Four Health Workers Including Physicians) घायल हो गए। पुलिस ने इस सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) किया है। वहीं प्रशासन आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Law) रासुका के तहत कार्रवाई पर विचार कर रहा है। बलिया के अवर पुलिस अधीक्षक संजय यादव (Superintendent of Police Sanjay Yadav) ने सोमवार को बताया कि जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के पासवान चौक गांव (Chowk Village) में घनश्याम नामक व्यक्ति कोविड-19 से पीड़ित है।

    उन्होंने बताया कि चिकित्सा अधिकारी डॉ नीरज कुमार सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम जब गांव पहुंची तो स्थानीय महिलाओं, बच्‍चों समेत करीब साठ लोगों ने सरकारी वाहन को घेर लिया और टीम पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां से बाहर निकलने में सफल रही। घटना में चिकित्सक डॉक्टर नीरज कुमार सिंह व डॉ अमित कुमार गौतम, प्रयोगशाला सहायक डॉ उपेंद्र प्रसाद और वाहन चालक लाल बहादुर यादव घायल हो गए।

    यादव ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों की शिकायत पर सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर जितेंद्र नामक एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। जिलाधिकारी अदिति सिंह ने आज ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने पर विचार किया जायेगा। उन्‍होंने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला करने वाले कतई बख्‍शे नहीं जाएंगे