HATHRAS-CASE

हाथरस. हाथरस (Hathras Case) कांड जांच मामले में CBI का आज दूसरा दिन है। इसके पहले भी CBI ने अपनी कई घंटों की जांच कर ली है। वहीं कहा जा रहा है कि इस घटना को लेकर दंगों की साजिश वाले मामले में गिरफ्तार चार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) सदस्यों से आज ED अपनी पूछताछ करने वाली है।

बताया जा रहा है कि इस साजिश के मामले में गिरफ्तार मसूद से आज ED की टीम की टीम कई अहम् सवालों की लिस्ट के साथ मिलने वाली है। बता दें कि ED पर वैसे ही हाथरस कांड को लेकर दोहरा दबाव है। ऐसे में वो अब ऐसे किसी भी व्यक्ति विशेष को नहीं छोड़ रही है जो कहीं न कहीं इस मामले में संलिप्त होता हो।

बता दें की PFI के कथित चारों सदस्यों को पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस से उस वक्त गिरफ्तार किया था,जब वे हाथरस काण्ड की मृतक पीडिता के परिवार से मिलने जा रहे थे। पुलिस के जानकारी के अनुसार, यह चरों लोग उन लोगों से जुड़े हैं, जो दंगा भड़काते हैं और शांति भंग करते हैं। इसके लिए  हवाला के जरिए आए पैसे के इस्तेमाल का आरोप भी इन पर लगा है।

इसके पहले बीते मंगलवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) (CBI) के एक दल ने मंगलवार को मृतका के परिजनों से पूछताछ की थी और अपराध स्थल का मुआयना किया था। दल मंगलवार की सुबह बुलगढ़ी गांव में अपराध स्थल पर पहुंचा और मृतका के भाई को बयान दर्ज कराने के लिए ले गया। अधिकारीयों ने बताया था कि  अपराध स्थल का विश्लेषण करने के लिए सीबीआई (CBI) के जांचकर्ताओं के साथ केंद्रीय अपराध विज्ञान प्रयोगशाला (CFSL) के विशेषज्ञ भी शामिल थे।