Yogi Adityanath
Yogi Adityanath

Loading

जौनपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) ने लव जिहाद को लेकर बड़ा बयान दिया है. शनिवार को देवरिया की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा,”इलाहाबाद HC ने कहा कि विवाह के लिए धर्म परिवर्तन आवश्यक नहीं है. लव-जिहाद’ पर लगाम लगाने के लिए सरकार काम करेगी, हम एक कानून बनाएंगे. मैं उन लोगों को चेतावनी देता हूं जो पहचान छिपाते हैं और हमारी बहनों की इज्जत के साथ खेलते हैं, अगर आप अपने तरीके से नहीं संभले तो आपकी ‘राम नाम सत्य’ यात्रा शुरू होगी.”

ज्ञात हो कि शुक्रवार को एक दम्पंती की याचिका पर फैसला सुनते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है की केवल  शादी के लिए धर्म परिवर्तन करना मान्य नहीं है. हाई कोर्ट ने फैसला प्रियांशी की याचिका पर सुनाया, जिसने शादी से एक महीने पहले मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया था. इस  याचिका में जोड़े ने पुलिस सुरक्षा मांगी थी

कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए, उनका परिवार ही देश

जौनपुर के मल्हनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी मनोज सिंह के समर्थन में आयोजित सभा में उन्होंने विपक्षी दलों पर जम कर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारे लिए पूरा देश एक परिवार है. लेकिन कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए, उनका परिवार उनका देश है. वे इससे आगे नहीं देख सकते हैं.”

उन्होंने कहा, “2017 में जब हमारी सरकार आई थी, तब 2015 के साइक्लोन का मुआवजा किसानों को नहीं मिल पाया था. 2 साल तक मुआवजा नहीं मिल पाया था, ये सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारों में होता था. कभी-कभी तो पैसा रास्ते में ही लोग हज़म कर जाते थे.”

3.5 वर्षों में उ.प्र. में 3.5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी 

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “पहले नौजवानों को नौकरी नहीं मिलती थी, हमने पिछले 3.5 वर्षों में उ.प्र. में 3.5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी दी है. आज नौकरी बिकती नहीं और कोई नौकरी बेचने का दुस्साहस करता तो उसको जेल के अंदर ठुसने का कार्य भी मुस्तैदी के साथ हमारी सरकार करती है.” 

अब 24 घंटे के अंदर मुआवजे की राशि

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, “अब आप देखते हो कि अगर दुर्भाग्य से कोई आपदा आती है तो 24 घंटे के अंदर मुआवजे की राशि गरीब किसान के खाते में पहुंचती है और हमारे जनप्रतिनिधि और अधिकारी गठ उनके घर में जाकर राहत कार्य को आगे बढ़ाने का कार्य करते हैं.”