होम वर्क न करने पर बच्ची को दी ‘इतनी’ बड़ी सजा

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorkhapur) में एक चौंकाने वाली घटना हुई है, जहाँ एक शिक्षिका ने बच्ची के साथ जघन्य कृत्य किया। एक कोचिंग क्लास की टीचर (Coaching Class Teacher) ने होम वर्क (Home Work) पूरा न करने लिए बच्ची के हाथ पर उबलता तेल डाल दिया। शिक्षिका के इस जघन्य कृत्य के बाद लड़की के माता-पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज की है। 

वर्तमान में कोरोना के कारण स्कूल बंद है। लेकिन अपने बच्चों की पढ़ाई का नुकसान न हो इसलिए कई माता-पिता बच्चों को निजी ट्यूशन के लिए भेज रहे हैं। गोरखपुर के बाजार क्षेत्र में एक परिवार की सात वर्षीय बेटी पड़ोस के घर में टूशन के लिए जाती थी। इस बीच लड़की ने एक दिन होम वर्क पूरा नहीं करने पर शिक्षिका ने लड़की के हाथ पर गर्म तेल के चटके दिए। 

शिकायत में लड़की के माता-पिता ने यह आरोप लगाया है कि, उबलते हुए तेल की कुछ बौछार लड़की के चेहरे पर गिरी जिसके कारण लड़की का चेहरा भी जल गया। माता-पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस से मिली जानकरी के अनुसार, इस मामले में आरोपी शिक्षिका भी नाबालिग है। इसलिए पुलिस इस मामले की जांच बहुत सावधानी से कर रही है।