tajmahal

    आगरा. अभी अभी आ रही खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra) में स्थित ताजमहल (Tajmahal) में बम (Bomb Threat) रखने की कॉल के बाद उसे खाली करा लिया गया था। हालांकि, फिलहाल बम की खबर झूठी (Fake) निकली है। गौरतलब है कि बम रखने की कॉल आते ही CISF ने ताजमहल से अचानक ही पर्यटकों को बाहर निकाल दिया था। इसे लेकर पर्यटकों और CISF के जवानों के बीच नोकझोक भी हुई थी। वहीं तलाशी अभियान के बाद अब ताजमहल को खोल दिया गया है। 

    क्या थी घटना:

    यह भी बताया जा रहा है कि बताया जा रहा है कि किसी ने पुलिस को ताजमहल में बम होने की सूचना दे दी थी। इसके चलते तुरंत पुलिस के आला अधिकारी ताजमहल के बाहर पहुंच गए। जिसके बाद ताजमहल के दोनों गेट बंद किए गए और पर्यटकों को वहां से बाहर निकाला गया। इसके बाद ताजमहल के बाहर पुलिस और अंदर CISF की ओर से सर्च ऑपरेशन चलाया गया है।

    वहीं मौके पर पहुंचे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज किसी ने हमें सूचना दी कि ताजमहल के पास बम रखा है, और जो कुछ देर बाद ब्लास्ट हो जायेगा. इस पर आगरा पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये CO सदर की अगुवाई में टीम के साथ ताजमहल परिसर में चेकिंग अभियान चलाकर तलाशी ली गई।

    झूठी खबर से पर्यटक परेशान, पुलिस हलकान :

    वहीं इस घटना पर आगरा के पुलिस IG ने कहा कि बम की खबर पूरी तरह से झूठी निकली है, लोगों को अब कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। बताया जा रहा है कि फिरोजाबाद से किसी एक सिरफिरे ने फोन करके बम की यह झूठी सूचना दी थी, आरोपी पकड़ा गया है और उससे पूछताछ भी जारी है।