Corona Cases in India : Less than 45 thousand new corona cases reported in the country in the last 24 hours, 911 people died
File Photo

    मथुरा: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मथुरा (Mathura) में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। इससे जहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पहली बार राहत की सांस ली है वहीं मुख्य चिकित्साधिकारी ने किसी भी तरह की ढिलाई न बरतने को कहा है। 

    जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचनाधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि 24 जून की शाम को मिली ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों में कोविड-19 के लिए की गई नमूनों की जांच में कोई भी संक्रमित नहीं पाया गया। पिछले दस दिनों में मथुरा में संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही थी।

    उन्होंने बताया कि मथुरा में 15 जून को कोरोना वायरस के पांच, 16 जून को एक, 17 जून को तीन, 18 जून को 11, 19 जून को तीन, 20 जून को दो और 21 से 23 जून तक प्रति दिन केवल एक-एक मामला ही सामने आया जबकि 24 जून को कोई मरीज नहीं मिला। 

    सिंह ने बताया कि मथुरा में अब तक कोरोना वायरस के कुल 20,227 मरीज आए, जिनमें से 19,790 संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। इनके अलावा 359 की मौत हो गई और 78 का अब भी इलाज चल रहा है। 

    संक्रमण का एक भी मामला न आने की उपलब्धि पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अर्चना गुप्ता ने स्वास्थ्य, नगर निगम और पुलिस विभाग आदि के सभी अग्रिम मोर्चे के कर्मचारियों को बधाई देते हुए किसी भी प्रकार की ढिलाई न बरतने को कहा है क्योंकि जरा-सी ढिलाई से भी यह परिणाम पलट सकते हैं।  (एजेंसी)