मथुरा में बस यात्रियों से लाखो रुपये की लूट, सवारियों के रूप में चढ़े थे बदमाश

    उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)के मथुरा (Mathura) जिले में यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Expressway) पर आधा दर्जन बदमाशों (Punks) ने दिल्ली (Delhi) से हमीरपुर( Hamirpur) जा रही निजी बस ( Bus) में सवारी के रूप में चढ़कर उसे बंधक (The Mortgage)बना लिया और तकरीबन सभी सवारियों से लाखों रुपये का सामान लूट किया। घटना की जानकारी मिलने पर आगरा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके पर पहुंचे। पुलिस बदमाशों की खोज में जुट गई है। पुलिस के मुताबिक, लूट की घटना उस समय घटी जब बीती रात दिल्ली से हमीरपुर के लिए निकली निजी बस करीब एक बजे नोएडा (Noida) क्षेत्र से आगे मथुरा जिले की सुरीर कोतवाली क्षेत्र में पहुंची। बदमाश सवारियों के रूप में बस में चढ़े थे और उन्होंने कुछ समय के बाद ही हथियारों के बल पर बस को बंधक बना लिया और सवारियों से नकदी व जेवर लूट लिए।

    घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश जब बस से उतरकर फरार हो गए तो चालक ने पुलिस को सूचना दी। बस लूट की जानकारी मिलने पर आईजी नवीन अरोड़ा, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर मौके पर पहुंच गए। एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि बस की सवारियों से बदमाशों का हुलिया, बोली, चाल-ढाल आदि जानकारी जुटाने के बाद कई अलग-अलग टीमें उनकी तलाश में लगा दी गई हैं। उन्होंने बताया कि मोबाइल सर्विलांस के माध्यम से भी लूटेरों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

    सुरीर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक एमएस राठी ने बताया कि मौके से फॉरेंसिक साक्ष्य एकत्र किए गए हैं तथा श्वान दस्ते के माध्यम से भी सुराग हासिल करने की कोशिश की गई है। उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में बस के परिचालक की तहरीर पर भादवि की धारा 395 व 397 के तहत मुकदमा कायम कर लिया गया है। राठी ने बताया कि बदमाशों ने करीब बीस लोगों से लूटपाट की है जिनमें से आधा दर्जन लोगों के मोबाइल फोन भी लूटे हैं।