Jalebi

    नयी दिल्ली. दोस्तों भारत में शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जिसने जलेबी (Jalebi) न खाई हो। क्या खाएं कि इसका स्वाद ही ऐसा होता है कि, बस नाम सुनकर मुंह में पानी आ जाता है। लेकिन अब अगर आपकी बीवी ही जलेबी न खाने दे तो इसमें भला कोई क्या ही कर लेगा। शायद ये पढ़कर आपको हंसी भी आ रही होगी। लेकिन जनाब तो इसके आगे जो हुआ वो जानकर आप जरुर हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे।

    दरअसल, एक ट्वीट बहुत वायरल हुआ जब तमिलनाडु के IPS अधिकारी संदीप मित्तल (IPS Sandeep Mittal) ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर की। उन्होंने जलेबी की सुन्दर और रसवाली फोटो पोस्ट करते हुए एक बड़ा ही मजेदार कैप्शन लिखा, उन्होंने लिखा कि, “बचपन में 25 पैसे की एक बड़ी जलेबी आती थी। तब यही सोचते थे कि बड़े होने के बाद कमाएंगे और रोज़ तीन-चार जलेबी खाया करेंगे। लेकिन अब कमाने लगे तो बीवी जलेबी खाने नहीं देती।”

    अब इस ट्वीट पर तो लोगों के मजेदार कमेंट्स करने लगे। इसपर बस लाइक्स का सिलसिला भी शुरू हो गया। पर मजा तो तब आया जब इनकी पत्नी ने ही इसी ट्वीट पर कमेंट करके एक बेहतरीन जवाब दिया,”आज आप  घर आओ।” इसके बाद तो जैसे लोगों के कमेंट्स की बाढ़ सी ही आ गई हो।

    अब हालत यह है कि कई लोग अब इनकी पत्नी के जवाब पर मीम्स शेयर कर रहे हैं और कई मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। इतना ही नहीं IFS अधिकारी मोहन चंद्र ने भी कमेंट करते हुए लिखा है कि, “सुबह चार से पांच किलोमीटर jogging करके आइये, मेरा दावा है कि भाभी जी जलेबियों के साथ आपका स्वागत करेंगी।” एक यूजर ने तो यह भी लिखा है कि “सर आज घर जाइये, लगता है जलेबी पक्का मिलेगी।” वहीं एक अन्य ने कमेंट किया है कि “सर जलेबी खाते हुए का फोटो भी जरूर शेयर करियेगा।” किस तरह एक जलेबी ने कोरोना काल में लोगों का दिल और दिन दोनों को मीठा कर दिया।