Image: ANI/Twitter
Image: ANI/Twitter

    हम सड़क किनारे, स्टेशन्स या फिर बहुत सी जगहों पर देखते हैं कि कुछ गरीब लोग भीख मांग रहे होते हैं। जिन पर रहम खाकर कुछ लोग उन्हें पैसे भी दे देते हैं। लेकिन, अब जम्मू से एक चौका देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक महिला भिखारी के पास से लाखों रुपये बरामद किए गए हैं। यह घटना जम्मू के राजौरी की है। 

    दरअसल, राजौरी के नौशेरा में भीख मांगकर गुजारा करने वाली बुजुर्ग महिला की झोपड़ी से करीब 2 लाख 60 हज़ार रुपये मिले हैं। बुजुर्ग महिला सड़क किनारे फटे तिरपाल और टूटी-फूटी लकडिय़ों से बनी झोंपड़ी में करीब 30 साल से रह रही है। वह अपना पेट भीख मांगकर भरती है। लेकिन, जब प्रशासन ने 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला को वृद्धाश्रम पहुंचाकर उसकी झोपड़ी हटाई, तो उसके अंदर से उन्हें लाखों रुपये बरामद हुए। जिसे देखकर अधिकारी भी हैरान रह गए।

    वार्ड मेंबर ने इस संदर्भ में बताया, ”बुजुर्ग महिला यहां 30 साल से रहती थीं। कल राजौरी से टीम आकर उनको वृद्धाश्रम ले गई। लेकिन, उसके बाद नगर पालिका की टीम को महिला के घर से कुछ लिफाफे मिले।” इसके बाद मंगलवार सुबह जब नगर पालिका ने झोंपड़ी को हटाने के सफाई की तो उन्हें झोंपड़ी से कुछ पैसे मिले। 

    नगर पालिका कर्मचारियों ने जब और खंगाला तो उन्हें एक पैसे से भरा डब्बा मिला। इसके अलावा बिस्तर के नीचे से भी कुछ पैसे मिले, जो छोटे-छोटे लिफाफों में बांधकर रखे हुए थे। बता दें कि फिलहाल बुजुर्ग महिला के यह पैसे ट्रेजरी में रख दिए गए हैं। जब महिला बेहतर स्थिति में आ जाएगी तो उसे यह पैसे दे दिए जाएंगे।