सुहाने मौसम का लुफ्त उठा रहा सांप का जोड़ा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

    Loading

    बिहार: ठंड का मौसम शुरू हो गया है। भला ऐसा कोई नहीं होगा जिसे ठंड का मौसम पसंद ना हो। यह सुहाना मौसम हमें ही नहीं बल्कि प्राणियों को भी बहुत प्रिय है। इन दिनों बिहार की राजधानी पटना से एक वीडियो जमकर वायरल (Viral Video) हो रहा है। दरअसल ये वीडियो पटना के एक चड़ियांघर (Zoo) का है जहां सांप का जोड़ा (Pair of Snakes) इस सुहाने ठंड के मौसम (Pleasant Weather) का लुफ्त उठा रहा है।

    ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। बता दें कि बिहार सरकार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह द्वारा इस वीडियो ट्विटर पर साझा किया गया है। इसके बाद इस दो कोबरा सांपों का वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। ये वीडियो देखने में इतना प्यारा है कि इस वीडियो को देखकर कोई भी मंत्रमुग्ध हो सकता है। 

    वन और जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस वीडियो को कैप्शन के साथ साझा किया और कहा,“भारतीय कोबरा की एक जोड़ी #Patna Zoo में ठंड के मौसम का आनंद ले रही है। अपनी खतरनाक फनों और डराने वाली सीधी मुद्राओं के साथ,उन्हें ग्रह के कुछ सबसे प्रतिष्ठित सांपों में से एक माना जाता है। उनकी शान, घमंडी रुख और जहरीले दंश ने उन्हें सम्मानित और भयभीत दोनों बना दिया है।”

    आपको बता दें कि यह वीडियो मात्र 1.32 मिनट का है। इस वीडियो में दो सांपों को जमीन पर उठे हुए फनों के साथ देखा जा सकता है।  जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, एक कोबरा दूसरे पर हमला करने की कोशिश करता है और दोबारा से अपनी स्थिति में वापस आ जाता है और अपने फनों को ऊंचा रखता है।

     इस  छोटे वायरल वीडियो क्लिप को 2.9 k से अधिक बार देखा जा चुका है। इतना ही नहीं बल्कि कई लाइक, कमेंट और रीट्वीट किए गए हैं। लोगों ने इस वीडियो को खूब पसंद करने के साथ कमेंट भी किया। वायरल वीडियो को लेकर हर किसी ने किंग कोबरा के इस मनमोहक अंदाज को पसंद किया।