गजब: एक दुकान जहां चाय पीने के बाद खाया जाता है कप!

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में चाय के दीवानों की कोई कमी नहीं है। चाय ये एक ऐसा पेय पदार्थ है जिसे पीकर इंसान अपनी थकान मिटाता है। इसके साथ ही चाय के कुछ चहिते ऐसे होते है जिन्हे बिना किसी वजह बस चाय पीना पसंद है। हम सबको जैसे पता है हम जब बहार चाय पीने जाते है, तो चाय जब परोसी जाती है तो वह डिस्पोजल में या फिर कुल्हड़ या कप में दी जाती है। 

    पहले कांच के ग्लास में में भी चाय परोसी जाती थी हालांकि अब इसका चलन कम हुआ है। कुल्हड़ के चाय के बारे में क्या कहना जब हम कुल्हड़ में चाय पिते है तो मानों ऐसा लगता है कि कुल्हड़ ही खा लिया जाएं। अगर हम आपको कहे की आप चाय पिने के बाद कुल्हड़ भी खा सकते है, तो क्या आपको यकीन होगा? नहीं ना। जी हां भारत के मध्य प्रदेश में चाय की एक ऐसी दुकान है जहां चाय पीने के बाद आप अपना कप भी खा सकते है। 

    ‘चाय पियो, कप खा जाओ’ 

    इस बात को सुनकर आप हैरान रह गए ना? लेकिन आपने जो पढ़ा वह सच है। जी हां, मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में एक ऐसी दुकान है, जहां लोग न सिर्फ चाय की चुस्कियों का आनंद लेते हैं बल्कि साथ में कप को भी खा जाते हैं। चौकियें मत, क्योंकि शहडोल जिला मुख्यालय की मॉडल रोड की सड़क के किनारे दो युवा मिलकर एक ऐसी ही चाय की दुकान चला रहे हैं। 

    आपको बता दें कि इस अनोखी दुकान का नाम ‘चाय पियो, कप खा जाओ’ (Chai Pio, Cup Kha Jao) है। दरअसल दो युवा रिंकू अरोड़ा और पीयूष कुशवाहा ने चाय की दुकान के साथ नया बिजनेस शुरू किया है। इस सबसे अनोखे और नए कॉन्सेप्ट के साथ युवाओं ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया है। इस नयेपन के साथ सब लोग इस दुकान की और आकर्षित होते है और यहां चाय का लुफ्त उठाते है।

    इस चीज से बनता है चाय का कप

    आपको बता दें कि इस अनोखी दुकान में चाय पीने के बाद कप खाया जाता है, लेकिन आपको बता दें कि ये असली कप नहीं हैं। दरअसल, चाय का कप बिस्किट वेफर का बना हुआ होता है, जिसे पीने के बाद लोग उसे खा भी जाते हैं। 

    न्यू कॉन्सेप्ट 

    इस नए कॉन्सेप्ट को लेकर रिंकू और पीयूष का कहना है कि इससे कूड़ा भी नहीं होता और प्रदूषण भी नहीं फैलता।  साथ ही यह लोगों को अपनी दुकान की और आकर्षित करने का एक बेहद अच्छा तरीका है। बता दें कि शहडोल की इस दुकान पर लोग दूर-दूर से चाय पीने के लिए पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि ठंड के मौसम में इस चाय की डिमांड काफी बढ़ गई है। 

    ये है चाय की कीमत 

    आप भी एक बार मध्य प्रदेश के शहडोल जिला मुख्यालय की मॉडल रोड की सड़क के किनारे इस दुकान पर एक पाय चाय जरूर पिए और एक नया अनुभव करें। बता दें कि इस चाय की कीमत 20 रुपए रखी है। रिंकू और पीयूष दुकान पर खुद चाय भी बनाते हैं। इनके द्वारा बनाई गई चाय लेक बेहद मजे से पीते है साथ ही इस अनोखे दुकान को बेहद पसंद करते है। बिस्किट वेफर की वजह से बच्चों को भी यह चाय काफी पसंद आ रही है। अब मध्यप्रदेश की यह दुकान काफी चर्चा में है।