(Water flowing from mulberry tree)
(Water flowing from mulberry tree)

    Loading

    नई दिल्ली: प्रकृति बहुत अद्भुत है, यह हमारे सोच के भी परे है। सोशल मीडिया पर नेचर से जुड़े कई वीडियो आपने देखे होंगे, लकिन आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे है उस देख आप भी दंग रह जाएंगे। नदी, तालाब, झरनों से पानी बहते हुए तो आपने कई बार देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी देखा है कि एक पेड़ से पानी बाह रह है? जी हां ऐसा ही कुछ नजारा इस वीडियो में आपको देखने मिलेगा।  

    शहतूत के पेड़ बह रहा पानी 

    दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में बिना पत्तों के शहतूत के पेड़ के तने से पानी निकलते देखा जा सकता है। एक आदमी को बहते पानी से अपना चेहरा भी धोते हुए देखा जा सकता है। मूल रूप से बोस्नियाई में पोस्ट किए गए कैप्शन के अनुवाद के अनुसार, डायनोसा से चमत्कारी शहतूत फिर से स्प्रिंग के रूप में काम कर रहा है। जिसे देख हर कोई हैरान है। 

    जानें क्यों होता है ऐसा 

    इतना ही नहीं बल्कि अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने भी पेड़ की फोटो भी पोस्ट की हैं, जो बीबीसी के अनुसार 100 साल पुराना है और दक्षिणी यूरोप के मोंटेनेग्रो में स्थित है। बीबीसी की रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि यह साल में एक बार होने वाली घटना है जो केवल कुछ दिनों तक चलती है। यह घटना भूमिगत झरनों के कारण होती है, जो भारी बारिश के दौरान ओवरफ्लो हो जाते हैं, जिससे एक उच्च दबाव बनता है जिससे पानी पेड़ के तने से बाहर निकल जाता है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by @lokalnihodaci

     

    वायरल हुआ वीडियो 

    आपको बता दें कि अब सोशल मीडिया पर इस पेड़ का वीडियो वायरल हो गया है। वीडियो को इंस्टाग्राम पर 1 हजार से ज्यादा लाइक मिले हैं और वीडियो 29 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। एक यूजर ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में लिखकर बताया, फव्वारा पेड़। क्योंकि इस क्षेत्र में सिजेवा नदी से प्राचीन जलसेतु हैं, एक पेड़ जो एक एक्वाडक्ट्स के ऊपर उग गया उसने पानी को बंद कर दिया और पानी के दबाव के कारण पेड़ के एक कैविटी में से पानी निकल आया। फ़िलहाल इस वीडियो को देख यूजर्स  काफी हैरान है।