108 फीट लंबी अगरबत्ती
108 फीट लंबी अगरबत्ती

Loading

गुजरात/उत्तर प्रदेश : 22 जनवरी को अयोध्या (Ayodhya) में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है इसे लेकर राम मंदिर सहित पुरे देश में तैयारियां ज़ोरों शोरों से जारी है। प्रभु राम के लिए इस उत्सव को और भी ख़ास बनाने की हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। इसी शृंखला में गुजरात से राम लला के लिए एक अनोखा और सुगंधित उपहार भेजा जा रहा है जो प्राण प्रतिष्ठा समारोह की शोभा में चार चांद लगा देगा। यह उपहार 108 फीट लंबी अगरबत्ती है जो गुजरात के एक राम भक्त द्वारा बनाई गई है। 

 

डेढ़ महीने तक जलती रहेगी विशाल अगरबत्ती 

राम लला के लिए गुजरात से 108 फीट लंबी अगरबत्ती भेजी जाने वाली है। यह अगरबत्ती मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान जलाई जाएगी। इतनी लंबी अगरबत्ती को गुजरात के वडोदरा में तैयार किया जा रहा है। इस अगरबत्ती को तैयार कर अयोध्या भेजा जाएगा। 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान इस स्पेशल अगरबत्ती से पूरी अयोध्या महकेगी। इस अगरबत्ती की खास बात ये है कि एक बार जलने के बाद अगरबत्ती डेढ़ महीने तक जलती रहेगी। इस भव्य अगरबत्ती का वजन 3500 किलोग्राम है। इसकी लंबाई 108 फीट और चौड़ाई 3.5 फीट है। 

शोभा यात्रा के साथ पहुंचे गी विशाल अगरबत्ती

भव्य शोभा यात्रा के साथ वडोदरा से अगरबत्ती को सड़क मार्ग से रथ में रखकर लाया जाएगा. इस अगरबत्ती का निर्माण करीब साढ़े पांच लाख रुपये में हुआ है। गुजरात में एक राम भक्त ने ये विशाल अगरबत्ती बनाई है। 

उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर

अयोध्या में मंदिर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर हैं। शहर में विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाएं चल रही हैं। इनमें सड़कों, भवनों और हवाई अड्डे का निर्माण शामिल है। अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का पहला फेज दिसंबर के अंत तक पूरा हो जाएगा। इससे मंदिर के उद्घाटन के बाद आने वाले, महीनों में यहां आने वाले लाखों तीर्थयात्रियों को यात्रा में आसानी होगी।