शॉकिंग! गाड़ी चोरी करके पेट्रोल पंप पर रुका चोर, पीछे से आया बाइक का मालिक, फिर जो हुआ…देखें वीडियो

Loading

नई दिल्ली: भारत में हर दूसरे-तीसरे दिन वाहन चोरी की शिकायतें मिल रही हैं। हालांकि, ऐसे चोर भी हैं जो आपके कार्यालय या घर के बाहर से वाहन चुराते हैं और ऐसे में मालिक को खाली हाथ घर लौटना पड़ता है। इसके अलावा, जब दोपहिया वाहनों की बात आती है, तो हमारे देश में ज्यादातर घटनाओं में पुलिस भी प्राथमिकी दर्ज करने की जहमत नहीं उठाती है। कुछ मामलों में, कार चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ होने के बाद लोग अपने वाहन वापस ले लेते हैं। कुछ को कभी भी अपने वाहन वापस नहीं मिलते हैं। लेकिन इन दिनों चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देख आप भी दंग रह जाएंगे। 

चोरी की घटना CCTV में कैद 

आपको बता दें कि कुछ भाग्यशाली लोग ऐसे भी होते हैं जो खुद ही चोरों को पकड़ने में कामयाब हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला केरल से सामने आया है, जहां एक चोर चोरी की बाइक को पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने ले गया। वहीं बाइक मालिक को उसकी चोरी हुई बाइक वापस मिल गई। पूरी घटना पंप पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना का एक वीडियो कन्नड़ इंफो लाइट, एक YouTube चैनल द्वारा साझा किया गया था, जिसे कथित तौर पर एक मलयालम समाचार चैनल से लिया गया था।

एक हफ्ते पहले चोरी हुई बाइक 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोझिकोड जिले के कदलुंडी गांव के पंचायत सदस्य प्रवीण की मोटरसाइकिल पिछले शनिवार कोझिकोड शहर में चोरी हो गई थी। अगले दिन प्रवीण चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए नजदीकी पुलिस स्टेशन गया, लेकिन अधिकारियों ने उसे चोरी की मोटरसाइकिल के मूल दस्तावेज सौंपने को कहा। प्रवीण और उसके दोस्त मूल दस्तावेज लेने के लिए कदलुंडी स्थित उसके घर गए। 

चोर को पकड़ने के लिए 

वीडियो में प्रवीण के दोस्त की कार पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भरवाने जाती दिख रही है। तभी अचानक उसकी नजर चोरी की बाइक पर पड़ी। जैसे ही वे पेट्रोल पंप में दाखिल हुए, एक मोटरसाइकिल ने उन्हें बाईं ओर से ओवरटेक किया और पेट्रोल पंप पर पहुंच गई। प्रवीण को एहसास हुआ कि बाइक वास्तव में उसकी चोरी की मोटरसाइकिल थी, जिसमें एक सवार हेलमेट पहने था और एक पीछे बैठा था। उसने तुरंत अपने दोस्तों को इस बारे में बताया और वे चोर को पकड़ने के लिए निकल पड़े।

 

फरार हुए चोर 

ऐसे में खतरा देखते हुए प्रवीण व उसके साथी आए और पहले तो बाइक पकड़ ली, लेकिन मौका मिलते ही चोर तुरंत बाइक से उतर कर वहां से फरार हो गया। यह पूरी घटना पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। चोर बिना हेलमेट उतारे भाग गया, जिससे वीडियो फुटेज में उसकी पहचान करना मुश्किल हो गया। फ़िलहाल यह वीडियो हर किसी को हैरान कर रहा है।