(Image-Twitter)
(Image-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: वैसे तो हम सब जानते है कि जब हम डॉक्टर के पास इलाज कराने जाते है तो बदले में उन्हें फीस की तोर पर पैसे देते है। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अजीब ही मामला सामने आया है जहां एक महिला को रोने के पैसे डॉक्टर की देने पड़े। जी हां दरअसल एक अमेरिकी महिला ने हाल ही में ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया कि उसकी बहन से एक डॉक्टर ने रोने पर 40 डॉलर या  लगभग 3,100 रुपये की फीस ली है।  आइए जानते है क्या है पूरी खबर….  

    रोने की देनी पड़ी फीस 

    बता दें कि केमिली जॉनसन, जो एक लोकप्रिय यूट्यूब सेलेब हैं उन्होंने ट्विटर पर अपनी बहन के मेडिकल बिल की एक फोटो शेयर की जिसमें उसने बिल के एक हिस्से के बारे में बताया जिसमें उसकी बहन को संक्षिप्त भावनात्मक/व्यवहारिक मूल्यांकन के लिए 40 डॉलर चार्ज किए गए थए। ट्वीट में, उसने समझाया कि उसकी बहन को एक दुर्लभ बीमारी है और वह भावुक हो गई क्योंकि वह निराश और असहाय महसूस करती है क्योंकि वह मदद पाने के लिए संघर्ष कर रही है। 

    बिल पर ऐसे जोड़े पैसे 

    ट्विटर पर तेजी से वायरल हो रहे इस मेडिकल बिल से पता चला कि जॉनसन की बहन ने जनवरी में अपनी स्थिति के लिए डॉक्टर से मुलाकात की थी। डॉक्टर ने कई टेस्ट किए जिसमें विजुअल टेस्ट के 20 डॉलर, हीमोग्लोबिन टेस्ट के 15 डॉलर, खून निकालने के 30 डॉलर, जांच करने के 30 डॉलर के अलावा 350 डॉलर और 40 डॉलर भी लिए।

     

    इसमें से 40 डॉलर संक्षिप्त भावनात्मक/व्यवहारिक मूल्यांकन के लिखे गए। एक ट्विटर, थ्रेड में, 25 वर्षीय ने लिखा, एक आंसू और उन्होंने उसे 40 डॉलर की फीस बना दिया बिना यह बताए कि वह क्यों रो रही है, मदद करने की कोशिश करने की जगह बिना कोई जांच किए या हल बताए फीस लेली। ऐसे  में अब इस बिल को लेकर बहुत चर्चा हो रही है। 

    तेजी से वायरल हुई तस्वीर 

    शेयर किए जाने के बाद से यह तस्वीर 486,000 से ज्यादा लाइक्स और हजारों कमेंट्स के साथ वायरल हो रही है। इंटरनेट यूजर्स ने ज्यादा फील वाले मेडिकल बिल के साथ अपने अनुभव भी शेयर किए। इंडिपेंडेंट के अनुसार, एक संक्षिप्त भावनात्मक/व्यवहारिक मूल्यांकन एक मानसिक स्वास्थ्य जांच है जो अवसाद, चिंता, आत्मघाती जोखिम के साइन को पहचानने का टेस्ट है। यह आमतौर पर कई सवाल पूछकर किया जाता है जिसे डॉक्टर को देखने से पहले सौंप दिया जाता है और भर दिया जाता है। हालांकि अब इसकी तस्वीर बहुत वायरल हो रही है।