‘पत्नी के साथ 3 दिन ना सोएं, पिटाई भी करें’, कौन है ये महिला जिसका बयान चर्चा में है

    Loading

    नई दिल्ली: कई बार लोग अपने ही बातों में इस कदर फस जाते है कि उन्हें नफरतों का सामना करना पड़ता है। खास कर जो लोग राजीनीति से जुड़े होते है, इनकी एक बात भी सुर्खियां बन जाती है, लेकिन अगर बात करे भड़काऊं बयान (Controversial Statement) कि तो जनता इन पर टूट पड़ती है, जी हां ऐसा ही कुछ मलेशिया (Malaysia) में हुआ है, बता दें की वहां एक महिला मंत्री (Women Minister) अपने बयान (Statement) को लेकर इन दिनों बहुत चर्चा में हैं। आइए जानते है आखिर क्या है पूरा माजरा.. 

    महिला मंत्री का विवादित बयान 

    दरअसल मलेशिया (Malaysia) के इस महिला मंत्री ने पुरुषों को अपनी तरफ से कुछ सलाह दी है, जो बेहद चौंकाने वाली और अजीब है। इस सलाह पर अब विवाद हो गया है। मंत्री का कहना है कि यदि पत्नी जिद पर अड़ी रहती है और अभद्र व्यवहार करती है, तो फिर पति को उसकी पिटाई करनी चाहिए, ताकि उसे अनुशासित किया जा सके। इतना ही नहीं उन्होंने कुछ और भी विवादित सुझाव दिए हैं, जो बेहद हैरान कर देने वाले है।  

    मंत्री ने दिया ये भड़काऊ बयान..

    आपको बता दें कि चर्चा का विषय बनी हुई ये महिला मलेशिया की परिवार और सामुदायिक विकास की उपमंत्री है, जिनका नाम सिती जैला मोहम्मद युसॉफ (Siti Zaila Mohammad Yusoff) है। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने अपने एक वीडियो संदेश में कुछ विचार रखे हैं, जो बेहद भड़काऊ है। इस वीडियो में उन्होंने पुरुषों से कहा कि वे अपनी पत्नियों के साथ बात करके उन्हें अनुशासित करें।

    अगर उनकी पत्नी सलाह मानने से इनकार करती है तो उनके साथ तीन दिन तक ना सोएं। इतना ही नहीं बल्कि वे अलग सोने के बाद भी अपना व्यवहार नहीं बदलती है तो पति सख्ती दिखाएं। वे अपनी पत्नियों की पिटाई करें, ताकि अनुशासित रहे। 

    महिलाओं को भी दी सलाह

    इस तरह का अजीब बयान देते हुए महिला मंत्री ने कहा कि इससे पत्नी को पता चल सके कि उनके पति कितने सख्त हैं और क्या बदलाव चाहते हैं, और बस इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने महिलाओं को भी पतियों का दिल जीतने की सलाह भी दी और कहा कि अगर महिलाएं अपने पति का दिल जीतना चाहती हैं तो उनकी अनुमति मिलने पर ही उनसे कुछ कहें। पतियों से तभी बात करें जब वे शांत हों। खाना खा चुके हो और प्रार्थना कर चुके हो, आराम कर रहे हों। जब आप बोलना चाहती हैं तो पहले उनसे अनुमति लें। बगैर अनुमति के उनसे बात न करें। 

    लोगों ने की आलोचना 

    इस महिला मंत्री सिती जैला मोहम्मद युसॉफ के इस बयान के बाद सोशल मीडिया  पर बवाल मच गया और इसके साथ-साथ मलेशिया में भी हड़कंप मच गया। अब जाहिर सी बात है, लोग मंत्री के इस बयान की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। कई संगठन उनसे इस्तीफे के मांग कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि मंत्री देश में घरेलू हिंसा को बढ़ावा दे रही हैं। हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक यह पहला मौका नहीं है, इससे पहले भी इस मंत्री साहिबा कई बार भड़काऊ और विवादित बयान दे चुकी हैं।