Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    सोशल मीडिया (Social Media) प्लेन के इमरजेंसी लैंडिंग (Plane Emergency Landing) के वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते हैं। लेकिन, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा हैरतअंगेज वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपकी आंखें फटी की फटी रह जाएगी। इस वीडियो में एक पायलट ने बिजी रोड पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई है। एक स्थानीय पुलिस ने इस वीडियो को शेयर किया है। 

    फॉक्स न्यूज के अनुसार, यह चौंका देने वाला मामला अमेरिका के कैरोलिना का है। जहां 3 जुलाई को पायलट विंसेट फ्रेजर सिंगल इंजन वाला विमान उड़ा रहे थे। विंसेट के साथ उनके ससुर भी विमान में मौजूद थे। लेकिन, तभी अचानक से इंजन ने काम करना बंद कर दिया। जिसके बाद पायलट विंसेट ने फौरन इसकी जानकारी अथॉरिटी को दी। जिसके बाद अथॉरिटी ने उन्हें सख्त सतह या सड़क पर लैंडिंग करने की बात कही।

    जिसके बाद सेफ लैंडिंग के लिए विंसेट ने हाईवे की ओर विमान को मोड़ दिया। यह सारी घटना विमान में लगे कैमरे में रिकॉर्ड हो रही थी। इस वायरल वीडियो देखा जा सकता है कि कैसे विमान सड़क पर लैंड करने से पहले वह हवा में मंडरा रहा था। ऊंचाई से बिजली के तार, पेड़ आदि नजर आ रहे हैं। वहीं नीचे सड़क पर गाड़ियां भी आ-जा रही थीं। तभी धीरे-धीरे विमान सड़क की तरफ बढ़ रहा है। सड़क पर गाड़ी चला रहे लोग भी विमान को देखकर हैरान थे। 

    सड़क पर चल रही कारें भी इधर-उधर भागने लगी। इस बीच बड़ी सूझबूझ से विमान सड़क पर लैंड कर जाता है। अथॉरिटी और पुलिस अधिकारियों ने कहा कि यह बेहद तनावपूर्ण काम था, लेकिन पायलट ने बहुत अच्छे से लैंडिंग कराई। अधिकारियों ने कहा कि पायलट विंसेट फ्रेजर ने कमाल का काम किया। जानकारी के अनुसार पायलट के पास विमान उड़ाने का लंबा अनुभव भी नहीं था, फिर भी उन्होंने शानदार काम का किया।