Image-Twitter-@Ravisutanjani
Image-Twitter-@Ravisutanjani

Loading

नई दिल्ली: विश्व प्रसिद्ध धार्मिक स्थल कहें जाने वाले केदारनाथ मंदिर में जाने का हर किसी का सपना होता है, जो लोग वहां जाते है वे वहां की तस्वीरें, वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते है। वैसे तो केदारनाथ मंदिर को यूं तस्वीरों में भी देख बाबा केदारनाथ के भक्त खुश हो जाते है। लेकिन हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिससे सनसनी मच गई है। दरअसल ये वीडियो था केदारनाथ मंदिर के सामने प्यार का जिहार करने का जो अब हर किसी के लिए चर्चा का विषय बन गया है। कोई इसका विरोध कर रहे हो तो कोई इसका समर्थन कर रहे है। आइए जानते है माजरा…  

वीडियो शूटिंग पर प्रतिबंध 

लड़की के अपने प्रेमी को यूं मंदिर के सामने इजहार करने वाल ये वीडियो सामने आने के बाद अब बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम में किसी भी तरह की वीडियो शूटिंग पर रोक लगा दी गई है। जी हां बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने एक आदेश जारी किया है, जिसके मुताबिक धाम में यूट्यूब, इंस्टाग्राम रील्स या किसी अन्य तरह की वीडियो शूटिंग के खिलाफ मंदिर प्रशासन कार्रवाई करेगा। इतना ही नहीं बल्कि अब समिति अब केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है। ऐसे में अब संभावना है कि मोबाइल प्रतिबंध लागू होने पर यहां आने वाले श्रद्धालु मंदिर के अंदर मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे और न ही वीडियो बना सकेंगे।

मंदिर के सामने बॉयफ्रेंड को प्रपोज

जी हां जैसा की हमने आपको बताया इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें मशहूर ब्लॉगर विशाखा केदारनाथ मंदिर के सामने अपने बॉयफ्रेंड को प्रपोज करती नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल होने के  तरह-तरह की बाद अब लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में बोला जा रहा है कि इस वीडियो की वजह से कई लोगों की भावनाएं आहत हुई है। जी हां जानकारी के लिए आपको बता दें कि  मंदिर के सामने प्रपोज करने का वीडियो वायरल होने के बाद केदारनाथ मंदिर समिति एक्शन मोड में आ गई है। 

मंदिर समिति ने जारी किया आदेश

ऐसे में अब मंदिर समिति के कार्यकारी अधिकारियों ने नया आदेश जारी किया है। श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के कार्यकारी अधिकारी रमेश चंद्र तिवारी ने कहा है कि कुछ सोशल मीडिया प्रभावशाली लोग धार्मिक भावनाओं के खिलाफ श्री केदारनाथ मंदिर के आसपास यूट्यूब शॉट्स, वीडियो और इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए यूट्यूब, इंस्टाग्राम का उपयोग कर रहे हैं। 

 

हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत

उन्होंने आगे कहा, इससे तीर्थयात्रियों के साथ-साथ देश-विदेश में रहने वाले हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। इस संबंध में श्रद्धालुओं की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। श्री केदारनाथ मंदिर क्षेत्र में धार्मिक भावनाओं के विरुद्ध यूट्यूब शॉर्ट्स, वीडियो या इंस्टाग्राम रील बनाने वालों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो इसका ध्यान रखा जाएगा। 

किसी ने किया विरोध तो किसी ने किया समर्थन 

वीडियो वायरल होने के बाद से इस पर लोग अपनी राय दे रहे है। ऐसे में कुछ लोगों का कहना है की केदारनाथ मंदिर के सामने ऐसा करने से हिंदुओं की धार्मिक भावनाएं आहत हो रही हैं। वहीं कुछ ऐसे भी लोग है जो इस वीडियो का समर्थन भी कर रहे है। जी  उन्होंने कहा है की केदारनाथ मंदिर के सामने वे प्यार का इजहार कर रहे है तो इसमें बुरा क्या है।