(Image-Twitter)
(Image-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: जहां इंसान के लिए उनका बच्चा उन्हें बहुत प्रिय और अनोमल होता है ठीक उसी तरह जानवरों को भी उनके बच्चे बहुत प्यारे  होते है, वे भी हमारी तरह भावुक होते है। दरअसल इन दिनों हाथियों के झुंड का एक वीडियो इंटरनेट पर छाया हुआ है, जहां हाथियों के झुंड द्वारा हथिनी के बच्चे को एकदम तगड़ी सुरक्षा दे रहे है। इस वीडियो को देख लोग हाथियों (Elephants Viral Video) के झुंड की बहुत तारीफ कर रहे है और इस वीडियो को ‘बहुत खूबसूरत’ बता रहे है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो वाकई में देखने लायक है… 

    IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो 

    आपको बता दें कि यह वीडियो भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी सुशांत नंदा (Susanta Nanda) ने 22 जून को ट्विटर पर शेयर किया और  कैप्शन में लिखा है, ‘धरती पर हाथियों के झुंड के अलावा कोई और इतनी बढ़िया सुरक्षा नहीं दे सकता, यह Z+++ है।’ यह नजारा तमिलनाडु के कोयंबटूर का बताया जा रहा है।’ इस वीडियो पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है, अब भी ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान भी है, और प्यार भी जाता रहा है। 

     

    हाथियों का खूबसूरत वीडियो 

    वीडियो देखने से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह नजारा को चलते वाहन से फिल्माया गया है। लोगों को तमिल में बात करते सुना जा सकता है कि हाथी उनकी तरफ नहीं आएंगे, क्योंकि शावक उनके साथ है। वे यह भी कहते सुनाई देते हैं कि शावक को पैदा हुए एक हफ्ता हो चुका होगा। वायरल क्लिप में हम देख सकते हैं कि हाथियों का झुंड सड़क पर चल रहा है, यह नजारा दिखने में बहुत प्यारा है इस वीडियो को देख आपका भी दिल खुश हो जायेगा।

    जैसे ही झुंड एक मोड़ पर टर्न लेता है, तो उनके बीच हथिनी का बच्चा चलते हुए नजर आता है। झुंड के बीच वह पूरी तरह से सुरक्षित है, और इसलिए वो चलते हुए वयस्क हाथियों के साथ तालमेल रखने के लिए थोड़ा तेज चलता दिखाई देता है।