ifs-officer-shares-video-of-a-rescue-operation-of-a-himalayan-black-bear-internet-says-incredible

सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

    Loading

    नई दिल्ली, सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर कुछ ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) हो जाते है, जिसे देख आप भावुक हो जाते है। अब सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में हिमालयी काले भालू (Himalayan Black Bear) को रेस्क्यू किया जा रहा है। 

    हाल ही में IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में देख सकते है कि, वन अधिकारियों का एक समूह को एक पिंजरे को जंगल में ले जा रहा है। तभी पिंजरा खुल जाता है और भालू जंगल में भाग जाता है। भालू की आजादी का यह पल निश्चित ही आप सभी को इमोशनल करने वाला है।

    IFS अधिकारी ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, “आजादी कैसी होती है !! एक हिमालयी काला भालू फंस गया था। हमारी टीम ने आज सुबह ऑपरेशन शुरू किया। लोगों या जानवर को कोई चोट पहुंचाए बिना बचाव कार्य सफल रहा। टीम वर्क। ”

    उन्होंने एक और ट्वीट करते हुए लिखा, “विभिन्न टीमें बचाव के लिए और भीड़ नियंत्रण के लिए भी मौके पर पहुंचीं। स्थान जंगल से बहुत दूर था, इसलिए भालू को बचा लिया गया। मेडिकल चेकअप के बाद जानवर को उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया। ”

    सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इस वीडियो पर जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग वन अधिकारियों की टीम की तारीफ कर रहे हैं।