child
Representative Image

    नई दिल्ली/गढ़वा. झारखंड के गढ़वा(Garhwa)जिले के श्री बंशीधर नगर (नगर उंटारी)  से आ रही एक रौंगटे खड़े कर देने वाली खबर के अनुसार, यहां एक नवजात बच्ची (Newborn Girl) को 9 हजार रुपये में बेचने वाली उसकी नानी परिमनी देवी सहित 3 महिलाओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें प्रमुख रूप से बच्ची को खरीदने वाली प्रभा देवी एवं सौदेबाजी में भूमिका निभाने वाली रीना देवी भी शामिल हैं। 

    इन सभी को अदालत में पेश करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया है। ऐसा भी बताया गया है कि, गरबांध गांव निवासी मनोज ठाकुर की पत्नी सीता देवी ने बीते हफ्ते अनुमंडल अस्पताल (Hospital) में बच्ची को जन्म दिया था। पहले से ही उनकी चार बच्चियां हैं। 

    निराश थी नानी 

    खबर कि मुताबिक जिस समय बच्ची का जन्म हुआ, उस समय बच्ची की नानी परिमनी देवी लगातार पांचवीं बच्ची का जन्म होने से निराश थी। इस पर रीना देवी नाम की एक महिला ने बच्ची की नानी को पैसों का लालच देकर नवजात बच्ची का सौदा करा दिया। वहीं खरौंधी थाना क्षेत्र के नावाडीह टोला निवासी एक नि:संतान महिला प्रभा ने बीते 25 जून को मात्र 9 हजार रुपये में उक्त नवजात बच्ची को खरीद लिया।

    बच्ची का पिता पंहुचा पुलिस के पास 

    वहीँ इस घटना के बाद जब प्रसूता बगैर बच्ची के ससुराल पहुंची तो घरवालों ने खूब खरीखोटी सुनाई। इस पर बच्ची के पिता मनोज ठाकुर ने प्रभा देवी के गांव पहुंचकर उसे उसकी बच्ची को वापस करने की मांग की, लेकिन वो किसी हाल में तैयार नहीं हुई। इस पर मनोजऔर उसके घरवालों ने पुलिस से  बच्ची को वापस दिलाने की गुहार लगाई। इसके बाद पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया गया। साथ ही पुलिस ने उक्त मासूम बच्ची की सौदेबाजी में शामिल उक्त तीनों महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। नवजात बच्ची को फिलहाल CWC के संरक्षण में रखा गया है। मामले की जाँच जारी है।