Photo Credit- Social Media
Photo Credit- Social Media

    Loading

    मेक्सिको : आंखो में अगर रोशनी ना हो तो सारी दुनिया बेरंग सी लगती है। आपने भी अपने आस-पास किसी अंधे व्यक्ति को जरूर देखा होगा। आंख की रोशनी जीवन के लिए बहुत ही जरूरी है, लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसी जगह के बारे में सुना है। जहां इंसान से लेकर जानवर तक सब अंधे है। ये शायद आपको एक समय के लिए झूठ लगे, लेकिन वास्तव में दुनिया में एक ऐसा गांव है। जहां बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सब अंधे है। 

    दरअसल, मेक्सिको के टिल्टेपक नामक गांव अंधों का गांव के नाम से मशहूर है। दिल दहला देने वाली बात तो ये है कि यहां बच्चे से लेकर बुजुर्ग के साथ-साथ यहां के जानवर भी अंधे हैं यही वजह है कि यह गांव अंधों के गांव के नाम से जाना जाता है। सुनने में थोड़ा अटपटा लग रहा होगा, लेकिन हकीकत यही है। हालांकि, इस गांव में पैदा होने वाले बच्चे अंधे पैदा नहीं होते बल्कि उनकी आंखो की रोशनी बिल्कुल सही सलामत होती है, लेकिन समय के साथ वो अपनी आंखो की रोशनी खो देते है। 

    विचित्र बात तो ये है कि इस गांव के लोग इसके पीछे का कारण एक पेड़ को मानते हैं। गांव वालों के मुताबिक गांव में एक श्रापित पेड़ है। जिसे देखने के बाद वहां के लोगों की आंखो की रोशनी चली जाती है। यह पेड़ काफी पुराना है और ये पेड़ काफी समय से उस गांव में मौजूद है। एक तरफ जहां सारे गांव वाले अंधेपन का कारण पेड़ को मानते हैं। तो वहीं एक्सपर्ट्स का कहना ये है कि गांव में एक बहुत ही जहरीली मक्खी बड़ी तादात में पाई जाती है। जिसके काटने की वजह से वहां के लोग अंधेपन का शिकार हो रहे हैं।