9Image-Instagram-raggapunzel)
9Image-Instagram-raggapunzel)

    Loading

    नई दिल्ली: आम तोर पर हम देखते है महिला जब गर्भवती होती है तो उसे लेकर कई तरह की सावधानियां बरती जाती है, ताकि महिला या बच्चे को नुकसान न हों, और जब डिलीवरी का समय पास आता है तो गर्भवती महिला घर के बाहर निकले से भी मना किया जाता है, क्योंकि कही भी प्रसव पीड़ा शुरू न हो जाएं, लेकिन विदेश में ऐसा नहीं है वहां गर्भवती महिलाएं भी खुलकर जीती है जैसी आम महिलाएं जीती है, ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा मार्मिक वीडियो सामने आया है जिसे अबतक आपने नहीं देखा होगा।  

    बिना डॉक्टर के डिलीवरी 

    आपको बता दें कि एक महिला ने प्रशांत महासागर में अपने बेटे को जन्म देते हुए खुद का वीडियो शेयर किया है, जिससे इंटरनेट पर सनसनी मच गई  है। बता दें कि 37 वर्षीय जोसी प्यूकर्ट ने निकारागुआ के प्लाया मजागुअल के तट पर अपनी डिलीवरी के दिन से वीडियो पोस्ट किए। गर्भावस्था के दौरान स्कैन को ठुकराने के बाद, उसने तथाकथित फ्री बर्थिंग विधि से बिना मेडिकल मदद के अपने बच्चे को जन्म दिया। अब यह वीडियो देख यूजर्स के भी होश उड़ रहे है। 

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Raggapunzel Raggapunzel (@raggapunzel)

    बच्चे की मां ने कहा…. 

    इस बारे में आपको बता दें कि बेबी बोधि अमोर ओशियन कॉर्नेलियस का जन्म 27 फरवरी को हुआ था। डेली मेल में जोसी के हवाले से कहा गया, मेरे दिमाग में यह विचार आया कि मैं समुद्र में जन्म देना चाहती थी और क्योंकि उस दिन हालात ठीक थे, इसलिए मैंने ऐसा किया। उसने कहा कि हफ्तों तक, मैंने टाइड्स देखीं और जब मेरे जन्म देने का समय सही था तो मुझे पता था कि समुद्र तट हमारे लिए सुरक्षित होगा। ऐसे में महिला ने वहा बच्चे को जन्म दिया। 

     

    इस तरह की डिलीवरी की तैयारी 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Raggapunzel Raggapunzel (@raggapunzel)

    डिलीवरी जब जोसी को पता था कि उसे प्रसव पीड़ा हो रही है, तो उसके बच्चे दोस्तों के पास रहने चले गए और उसका पार्टनर उसे बर्थिंग टूल किट लेकर समुद्र तट पर ले गया, जिसमें तौलिये, प्लेसेंटा को पकड़ने के लिए छलनी के साथ एक कटोरा, गॉज और कागज के तौलिये शामिल थे। उसने कहा, लहरों में दर्द के साथ ही लय बन गई थी जिससे प्रवाह ने मुझे वास्तव में अच्छा महसूस कराया। एक वीडियो में जोसी को अपने दर्द के दौरान बीच पर घुटने टेकते हुए दिखाया गया है, वहीं एक अन्य क्लिप में उसे अपने नवजात बेटे को पकड़े हुए दिखाया है, जिसकी गर्भनाल अभी भी पानी में दिख रही है।