(Image-Facebook)
(Image-Facebook)

    Loading

    नई दिल्ली: हम सबके लिए इंसानीयत सबसे बड़ा धर्म है, लेकिन वर्तमान में इंसानियत कई खो सी गई है, ऐसे में आज भी कुछ नेकदिल इंसान है जिनका काम देखकर होटों पर एक मुस्कुराहट आ जाती है। रोजाना सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो और वीडियो वायरल होते रहते है, लेकिन उनमे से कुछ चुनिंदा ही वीडियो और फोटो होते है जो दिल को छू जाते है। ऐसी ही एक फोटो अब तेजी से वायरल हो रहा है। आइए जानते है पूरी खबर… 

    वायरल हुई तस्वीर 

    दरअसल ये वायरल हुई तस्वीर एक पुलिसकर्मी की  है जो अपनी ड्यूटी करते हुए एक बच्चे को रोज पढ़ाते हैं। पुलिसकर्मी हम सबके लिए आदर्श होते है ऐसे में इस ट्रैफिक पुलिस का यह कार्य समाज को प्रेरणा देने वाला हैं। आपको बता दें कि ये पुलिसकर्मी पश्चिम बंगाल के हैं, वहां वे सड़क किनारे एक बच्चे को पढ़ते हुए नजर आ रहे है। 

    ट्रैफिक पुलिस बन गया टीचर 

    आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस ने इस तस्वीर को अपने फेसबुक पर शेयर किया है। बता दें कि सराहनीय कार्य करने वाले इस पुलिसकर्मी का नाम प्रकाश घोष है। ये पेशे से एक ट्रैफिक पुलिस हैं। खास बात यह है कि सड़क किनारे बैठे एक बच्चे को रोज पढ़ाते हैं, ताकि उसका एडमिशन सरकारी स्कूल में हो जाए। वर्तमान में ये ट्रैफिक पुलिस बल्लीगंज आईटीआई के पास ड्यूटी करते हैं। इनका यह कार्य सभी के दिलों को छू रहा है। 

     

    पुलिस ने लिया बच्चे को पढ़ाने का फैसला 

    दरअसल तस्वीर में सड़क पर जो बच्चा दिखाई दे रहा है, वो अभी 8 साल का है। मां के पास इतने पैसे नहीं है कि बच्चे को पढ़ा सके, ऐसे में पुलिसकर्मी ने बच्चे को पढ़ाने का फैसला किया। बच्चे की जिंदगी संवारने के लिए वो रोज़ अपनी ड्यूटी से समय निकालकर पढ़ाते हैं। कई बार ड्यूटी खत्म होने के बाद भी वो बच्चे को पढ़ाते हैं। इस तरह एक बच्चे का भविष्य संवारने के लिए यही ट्रैफिक पुलिस कड़ी मेनहत कर रहा है।