रूस का एक वार गया खाली, आसमान से गिरे बम को यूक्रेन के शख्स ने पानी डालकर कर दिया डिफ्यूज- वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली: लगातार यूक्रेन पर रूस के हमले जारी है, जिसे देख पूरी दुनिया दंग है, रूस के हमलों से कई मासूमों जी जान जा रही है, ऐसे में रोजाना सोशल मीडिया पर रूस- यूक्रेन से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे है, ऐसे में अब हाल में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देख अआप भी दंग रह जाएंगे। आपको बता दें कि इस वीडियो में यूक्रेन का एक शख्स पानी डालकर रूस द्वारा गिराए बड़े से बम को डिफ्यूज करता दिख रहा है… आइए जानते है इस वीडियो के बारे में…. 

    हैरान कर देने वाला वीडियो

    सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि यूक्रेन के दो नागरिक सिर्फ हाथों से बोतल के पानी की मदद से बड़ा-सा बम डिफ्यूज कर रहे हैं। इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स काफी  हैरान हैं। वीडियो यूक्रेनियन एक्सप्लोसिव स्पेस्लिस्ट ने रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। यह वीडियो रूसी हमले के बीच यूक्रेन के नागरिकों के साहस और दिलेरी का एक नमूना है। वाकई में उनके साहस को मेरा सलाम। 

    बेहद साहस भरा काम 

    आपको बता दें कि यूक्रेन के नागरिक जिस बम को सिर्फ अपने हाथों से डिफ्यूज कर रहे हैं, वो कोई साधारण बम नहीं है। सीरिया एंड कॉउंटरिंग टेररिज्म एंड एक्सट्रिमिज्म प्रोग्राम के डायरेक्टर चार्ल्स लिस्टर के मुताबिक, डिफ्यूज किया गया बम इतना अधिक शक्तिशाली है कि यह बड़ी-से-बड़ी बिल्डिंग को पल भर में जमींदोज कर सकता है।

     

    बम डिफ्यूज करने के इस वीडियो इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है। चार्ल्स लिस्टर ने कहा कि इस बम को ऐसे डिफ्यूज करना अत्यंत साहस का काम है, जिसे इन दोनों यूक्रेनी शख्स ने बड़े हिसाब से किया है।