(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    नई दिल्ली: कहते है न दुनिया में मां से बढ़कर और कोई नहीं होता, और यह सच भी है मां- बाप हमारे लिए वो शख्सियत होते है जो हमारी हर एक ख़ुशी को पूरा करने के लिए दिन रात मेनहत करते है। ऐसे ही एक मां ने अपने लाल के लिए जो किया वह उसे सुनकर आपका भी दिल भर जायेगा। जी हां यह दिल छू लेने वाली खबर पश्चिम बंगाल के नदिया जिले की है, जहां एक मां ने अपने बेटे के लिए स्कूटी खरीदने के लिए भीख मांगकर 80 हजार की रक्क्म जुटाई है। बता दें कि  बेटा, मां के भीख से जमा किए सिक्कों को बाल्टी में भरकर स्कूटी के नजदीकी शोरूम पहुंच गया। वहां सिक्कों से भरी इतनी सारी बाल्टियां देख सभी चौंक गए।

     

    दरअसल हुआ ये कि बेटे ने अपनी मां को अपने स्कूटी खरीदने के सपने के बारे बताया और फिर क्या था, आखिर मां तो मां होती है जो अपने संतान के ख़ुशी के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार होती है। जी हां इस मां ने भी कुछ ऐसा ही किया जिसे देख आपकी भी आंखें भर आएगी। दरअसल इस  मां ने भी 80 हजार की इस बड़ी राशि को आखिरकार जुटा ही लिया। 

     

    वीडियो-India.com (हिन्दी)

     

    गौरतलब हो कि ऐसा ही एक मामला केरल से कुछ समय पहले भी आया था। जहां शख्स स्कूटी खरीदने के लिए ढेर सारे सिक्कों के साथ स्कूटी शोरूम आ पहुंचा था। अब जो खबर हमने आपको दी उस  शख्स का नाम राकेश पांडे बताया जा रहा है। राकेश ने बताया कि वह मजदूरी का काम करता है वहीं उसकी मां भीख मांगकर गुजारा करती है। राकेश को सिक्कों के बदले स्कूटी दे दी गयी है। मां संसार का सबसे बड़ा योद्धा है, वो अपने बच्चे के लिए कुछ भी कर गुजरने की लिए तैयार होती है।