PIC: @nxthompson/Twitter
PIC: @nxthompson/Twitter

    Loading

    सोशल मीडिया पर कई ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो वायरल होती हैं, जो लोगों के दिमाग में भ्रम पैदा करने का काम करती है। इस तरह की तस्वीर में होता कुछ और है और दिखता कुछ और ही है। वायरल ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion viral photo) फोटो में लोगों को उनमें छुपे राज का पता लगाना अच्छा लगता है। कुछ ऐसी ही एक तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है। जिसमें कुछ लोगों को भागता हुआ आदमी (Running man or walking dog illusion photo) नजर आ रहा है तो कुछ को उसमें कुत्ता दिखाई दे रहा है।

    इंटरनेट की दुनिया में यह जो तस्वीर वायरल हो रही है, इसमें बर्फीला इलाका नजर आ रहा है। जहां चारों तरफ पेड़ दिखाई दे रहे हैं जिस पर बर्फ लदी पड़ी है। बर्फीले इलाके के बीच में एक चीज दिख रही है। ये ही वह चीज़ है, जिसमें ऑप्टिकल इल्यूजन है। कुछ लोगों को इस चीज में इंसान नज़र आ रहा है, तो किसी को वह चीज़ एक कुत्ता दिखाई दे रहा है। 

    इस तस्वीर को जब पहली बार देखेंगे तो लग रहा है कि, एक शख्स भाग रहा है। लेकिन, जब इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि एक कुत्ता फोटो खींचने वाले की तरफ भागे आ रहा है। इस कुत्ते के फर काफी घने हैं, वहीं और भी ज़्यादा ध्यान से देखने पर आपको दिखेगा कि, उसके निचले होंठ पर बर्फ लगी भी दिखाई दे रही है। 

    इस फोटो को द एटलांटिक के सीईओ थॉम्सन ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। जिसके कैप्शन में लिखा है, ये फोटो अलास्का में खींची गई पूडल प्रजाति के कुत्ते की है जिसका नाम बॉब मार्ले है। पोस्ट के अनुसार ये कुत्ता टेरी बार्बर्स का है। उन्होंने कहा कि जैसे ही फोटो का नजरिया बदलता है वैसे ही उसके आसपास का भी वातावरण बदल जाता है। इस फोटो को काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही लोग इसे देखकर कई तरह की प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।