नन्हें बच्चे को  दिवाली पर मिट्टी के दिए बनाता देख पसीजा IPS का दिल, कही ये बात

    नई दिल्ली : हम सब जानते है हर तरफ अब दिवाली ( Diwali) की तैयारियां शुरू हुई है। ऐसे में कई लोगों के लिए ये कमाई का मौका होता है। कोई साज सजावट का सामान बेचता है तो कोई दिए बेचता है और वे उम्मीद करते है की आम लोगों की तरह उनकी भी दिवाली खुशियों से भरी हो। ऐसे में दो पैसे कमाने के लिए घर के बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी मेहनत में लग जाते है। 

    नन्हें बच्चे ने जीता दिल 

    दिवाली का त्योहार नजदीक है इसलिए दिवाली पर बेचने के लिए कुंभारों ने दिए बनाना शुरू कर दिया है। ऐसे में एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमे एक नन्हा बच्चा (Little Child) मिट्टी के दिए बनाते हुए नजर आ रहा है। इस बच्चे की खेलने की उम्र होते हुए वो चाक पर मिट्टी के दिए बनाने में व्यस्त है। 

    लोगों ने कहा…. 

    वीडियो देखकर आप बेहद भावुक हो जायेंगे। यह वायरल हो रहे वीडियो देख कर सभी लोगों का यह कहना है कि जिस उम्र में इस बच्चे को खेलना और पढ़ाई करना चाहिए उस उम्र में यह बच्चा मिट्टी के बर्तन बना रहा है। 

     

    आईपीएस अधिकारी ने वीडियो किया शेयर 

    आपको बता दें कि इस वायरल हो रहे इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है- ”दीवाली पर मुझे याद रखना…” वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक छोटा सा बच्चा चाक पर बड़ी खूबसूरती से मिट्टी के दीए बना रहा है। उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि उसे मिट्टी के बर्तन बनाने का काफी अनुभव है। लेकिन, इस वीडियो ने हर किसी को भावुक कर दिया है। यह वीडियो वाकई में दिल छूने वाला है। 

    लोगों ने किये कमेंट्स 

    सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक 3 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- ”गरीबी कुछ भी करवाती है।” तभी दूसरे यूजर ने लिखा- ”कला आपको भूख से मरने नहीं देगी” किसी भी प्रकार की विपत्ति में बच्चे/बच्चे को जीवित रहने के लिए भीख मांगने की आवश्यकता नहीं होगी। इस तरह  यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया  दी है।