Image-Woodside Animal Welfare Trust
Image-Woodside Animal Welfare Trust

Loading

नई दिल्ली: आपने अक्सर सुना होगा कि जब कोई अपना व्यक्ति हमसे दूर जाता है तो वह व्यक्ति शराब के नशे में डूब जाता है। किसी अपने को खो देने के बाद वह खुद को नष्ट कर लेता है। लेकिन क्या आपने कभी ऐसा कुत्ता देखा है जो अपने मालिक की मौत के बाद नशे में धुत हो गया हो? जी नहीं न? लेकिन आपको बता दें कि ऐसा एक मामला सामने आया है जो लोगों के होश उड़ा रहा है। जी हां दरअसल ये चौंकाने वाला मामला ब्रिटेन से सामने आया है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

कुत्ता शराब का आदी

आपको बतादें कि ब्रिटेन में कोको नाम का लैब्राडोर क्रॉस ब्रीड का कुत्ता शराब का आदी हो गया और उसकी हालत बहुत बिगड़ती चली गई। इस बीच उसे और भी दिक्कतें हुईं। बता दें कि यह चौंकाने वाला मामला तब सामने आया जब उसे इलाज के लिए प्लायमाउथ के एक एनिमल शेल्टर में लाया गया। 

नशा छोड़ने के लिए 4 हफ्ते बेहोश 

दरअसल एक फेसबुक पोस्ट द्वारा एनिमल शेल्टर ने कुत्ते की कहानी साझा की। कोको के साथ एक और कुत्ता वहां लाया गया, जो बीमार पड़ गया और मर गया। पोस्ट के मुताबिक, कोको गंभीर रूप से बीमार था और उसे 24 घंटे देखभाल की जरूरत थी। यह स्पष्ट था कि उसमें नशे के लक्षण थे। उसके स्वास्थ्य के जोखिम को कम करने के लिए उन्हें 4 सप्ताह तक बेहोश रखना पड़ा।

 

निगरानी के बिना जीवित रहना मुश्किल 

दरअसल इस बीच कुत्ते को यह आदत कैसे लगी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। पोस्ट में यह भी कहा गया है कि कोई नहीं जानता कि उसे शराब की लत कैसे लग गई, लेकिन वह हमारी निगरानी के बिना जीवित नहीं रह सकता था। इस बीच सोशल मीडिया पर पशु प्रेमी मालिक की मौत के बाद कोको की इस हालत की कहानी सुनकर काफी दुखी हैं। इस पर कई लोगों ने कमेंट कर अपनी राय रखी है। कोको की कहानी दिल को छू लेने वाली है।