Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    सोशल मीडिया (social media) पर कई तरह के वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते हैं। कुछ वीडियो बेहद खास होते हैं, तो कुछ वीडियो से बहुत सी नई सिख मिलती है। इसी कड़ी में एक और वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो न्यू जर्सी के ईस्ट ऑरेंज कम्युनिटी चार्टर स्कूल की एक टीचर का है, जिसका नाम जेनीस जेनकिंस बताया गया है। यह वीडियो इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें इस टीचर की सूझबूझ की वजह से एक मासूम बच्चे की जान बच जाती है। 

    सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे इस वीडियो की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, छात्र का नाम रॉबर्ट स्टोनकर है, जो थर्ड ग्रेड का स्टूडेंट है, उसकी उम्र 9 साल है। वीडियो में नज़र आ रहा है कि रॉबर्ट स्टोनकर अपनी क्लास में बैठा है और मुंह से बोतल का ढक्कन खोलकर पानी पीने की कोशिश कर रहा है, लेकिन तभी कुछ ऐसा होता है कि बोतल का ढक्कन पानी के साथ उसके गले में अटक जाता है, जिसकी वजह से उसका गला चोक होने लगता है। 

    वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि, वह तुरंत वहां से भागकर अपनी टीचर के पास पहुंचता है और गला चोक होने का इशारा करता है। टीचर ने तुरंत एक्शन लेते हुए हेमलिच मैन्युवर किया और ढक्कन गले से बाहर निकल आया। हेमलिच मैन्युवर को गले में कोई भी चीज अटकने के दौरान इस्तेमाल किया जाता है। टीचर ने बाद में बताया कि उन्होंने फर्स्ट एड और सीपीआर की ट्रेनिंग में दी गई है। वहीं स्कूल की प्रिंसिपल ट्रेसी वॉटकिंस ने कहा, ‘इस स्थिति का दुखद परिणाम हो सकता था।।। हम जेनकिंस के बहुत आभारी है और गर्व महसूस करते हैं।’

    सोशल मीडिया पर इस वीडियो को ट्विटर पर GoodNewsMovement ने शेयर किया है। यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर हर कोई मैडम की जमकर तारीफ भी कर रहा है। साथ ही इस वीडियो को काफी शेयर भी किया जा रहा है। वहीं लोग इसे देखकर कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं।