(Image-Instagram-
valdirsegato.oficial)
(Image-Instagram- valdirsegato.oficial)

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में ऐसे कई लोग होते है जिन पर बॉडी बनाने है, ऐसे में कुछ लोग कड़ी मेहनत कर बॉडी बनवाते है वही कुछ लोग बॉडी बनाने के लिए आसान रास्ता अपनाते है, ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ जिसके चलते उसे जान से हाथ धोना पड़ा। जी हां दरअसल यह मामला ब्राजील का है जहां एक बॉडीबिल्डर और टिकटॉक स्टार वाल्दिर सेगातो ने मसल्स बढ़ाने के लिए कुछ ऐसा किया जिससे उसकी मौत हो गई। आइए जानते है क्या है पूरा मामला.. 

    बॉडी बनाना पड़ा भारी 

    दरअसल ‘हल्क’ के नाम से पहचाने जाने वाले इस ब्राजीलियन शख्स ने 23 इंच के बाइसेप्स बनाने के लिए खुद को एक खतरनाक ऑयल का इंजेक्शन लगाया करता था, जिसके कारण खुद के 55 वें जन्मदिन के मौके पर उनकी मौत हो गई। जानकारी के लिए आपको बता दें कि स्ट्रोक और इंफेक्शन का खतरा होने के बावजूद बाइसेप्स और बैक मसल्स को बढ़ाने के लिए वाल्दिर सेगातो काफी लंबे समय से सिंथॉल इंजेक्शन का इस्तेमाल कर रहा था, इस वजह से उसकी जान चली गई।

    डॉक्टर्स ने दी थी चेतावनी

    डेली मेल के मुताबिक, वाल्दिर ने साल 2016 इस बारे में बताया था कि लोग मुझे हर समय श्वार्ज़नेगर, हल्क और ही-मैन के नाम से बुलाते हैं और मुझे ये सब सुनना काफी अच्छा लगता है। मैनें अपने बाइसेप्स को डबल कर लिया है लेकिन मैं अभी भी और बड़े बाइसेप्स चाहता हूं। आपको बता दें कि 6 साल पहले वाल्दिर को डॉक्टर्स ने चेतावनी दी थी कि अगर वह इस तरह की बॉडी बनाने के लिए इंजेक्शन का इस्तेमाल करता रहा तो उसे नर्वस डैमेज समेत कई जानलेवा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन इसके बावजूद भी वाल्दिर मसल्स बढ़ाने के लिए लगातार इंजेक्शन का इस्तेमाल करता रहा। 

    बॉडी की वजह से हुआ था मशहूर 

    बता दें कि इस तरह लगातार इंजेक्शन लगाने के बाद वाल्दिर के मसल्स 23 इंच के हो गए जिस कारण लोग उसे ‘द मॉन्सटर’ के नाम से पुकारने लगे जिसके लिए उसे काफी गर्व महसूस होता था। वाल्दिर सोशल मीडिया पर अपने बॉडी ट्रांसफोर्मेशन की कई फोटोज और वीडियोज शेयर करता रहता था साथ वह खुद को ‘वाल्दिर सिंथॉल’ के नाम से पुकारता था, ये अपनी बॉडी की वजह से सोशल मीडिया स्टार बन गया, लेकिन जम्मदिन के दिन जान से हाथ धो बैठा। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Valdir Segato (@valdirsegato.oficial)

     

    सांस लेने पर हो रही थी दिक्कत 

    जी हां जानकारी के लिए आपको बता दें कि वाल्दिर के टिक टॉक पर 1.7 मिलियन फॉलोअर्स थे। वाल्दिर के बारे में बात करते हुए पड़ोसियों ने लोकल मीडिया को बताया कि उसके बहुत कम दोस्त और रिश्तेदार थे।एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि मौत के दिन उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी जिसके कारण उसने मदद के लिए अपनी मां को बुलाया था। उसी दिन उसका जन्मदिन था, और उसने प्राण गवाएं।

    ऐसे गई जान 

    द सिल्वा ने पब्लिकेशन से कहा, उस दिन सुबह के 6 बजे के आसपास का समय था, वह पीछे के घर से रेंगता हुआ आगे आया। फिर उसने मेरी मां  खिड़की को खटखटाया। खटखटाहट की आवाज सुनकर मेरी मां उठी तो वह मदद मांगते हुए बोला ‘मेरी मदद करो क्योंकि मैं मर रहा हूं।’ इसके बाद तुरंत ही वाल्दिर को हॉस्पिटल ले जाया गया जहां हार्ट अटैक आने के कारण वह रिसेप्शन एरिया में ही गिर गया। जिसके चलते उसकी मौत हो गई। 

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Valdir Segato (@valdirsegato.oficial)

     जानें क्या होता है सिंथोल

    आइए आज हम जानकारी के लिए आपको बताते है कि सिंथोल क्या होता है। यूरोप पबमेड सेंट्रल के अनुसार, सिंथॉल में आमतौर पर ऑयल, बेंज़िल अल्कोहल और लिडोकेन का मिश्रण होता है। इसके कारण नर्वस डैमेज, हार्ट अटैक, स्ट्रोक, इंफेक्शन का खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाता है, जिस वजह से मौत भी हो सकती है।