(Image-twitter)
(Image-twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: कहते है ना इस दुनिया में मां-बाप से बड़ा कोई योद्धा नहीं होता, और यह सच भी है, जब बात उनके बच्चों पर आती है, तो वो कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार होते है। अमेरिका में कुछ ऐसा ही हुआ जिसे देख आपकी भी रूह कांप जायेगी। जी हां यहां एक पिता ने अपने बच्चे को बचने के लिए जो किया वह काम सबको चौंका रहा है। आपको बता दें कि यहां एक पिता ने अपने बच्चे को आग से बचाने के लिए दो-मंजिला से नीचे फेंक दिया। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    3 साल के बच्चे की यूं बचाई जान 

    दरअसल अमेरिका में पिता अपने 3 साल के बच्चे के साथ अपने घर में थे, तभी इमारत में भीषण आग लग गई थी। उस वक्त आग से बचाने के लिए पिता ने अपने बच्चे को नीचे फेंक दिया था।

    फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के न्यू जर्सी के साउथ रिज वुड अपार्टमेंट (South Ridge Wood Apartment) में 7 मार्च को एक खौफनाक घटना हुई, यहां एक पिता अपने 3 साल के बच्चे के साथ अपने घर में थे, तभी उनकी बिल्डिंग में आग लग गई। जब इमारत में आग लगी तो वह अपने बच्चे को लेकर दरवाजे की तरफ से बाहर नहीं निकल सकते थे, क्योंकि आग ने बहुत ही भयानक रूप ले लिया था।

     बच्चे को नीचे फेंका 

    इसके बाद पिता अपने बच्चे को लेकर अपने घर की खिड़की की तरफ गए। वहां से पिता ने नीचे देखा तो सुरक्षाकर्मी नीचे खड़े थे। इसके बाद पिता ने अपने बच्चे को खिड़की से बाहर फेंक दिया। जिसके बाद बचाव दल के लोगों ने बच्चे को कैच कर लिया। पुलिस और बचाव दल में शामिल लोगों ने ही पिता से बच्चे को नीचे फेंकने के लिए कहा था। हालांकि पिता डर रहे थे कि बच्चे को कहीं फेंकने के दौरान गंभीर चोट ना लग जाए। 

     

    बच गई बच्चे की जान, पिता भी नीचे कूदे  

    जैसे ही बच्चों को नीचे फेंका तो पुलिसकर्मियों ने बच्चे को नीचे गिरने नहीं दिया। जी हां बच्चे को पुलिसकर्मियों ने आसानी से पकड़ लिया। इसके बाद पिता भी दूसरी मंजिल से नीचे कूद पड़ा। पुलिसकर्मियों ने पिता को भी पकड़कर उसकी जान बचा ली। पूरी घटना का वीडियो एक बॉडी कैमरा में रिकॉर्ड हुआ। यह कैमरा एक सुरक्षाकर्मी के शरीर पर लगा हुआ था। आपको बता दें कि इस दिल दहला देने वाले वीडियो को So Brunswick PD नामक ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। जिसे देख लोगों की रूह कांप रही है।