Image-Twitter-@helmet_man_
Image-Twitter-@helmet_man_

Loading

नई दिल्ली: अब तक आपने कई ऐसे ट्रैफिक पुलिस को देखा होगा जो सड़क सुरक्षा के नियम बताते हुए राह चलते लोगों को हेलमेट देते है ताकि उनकी किसी भी तरह की कोई सड़क दुर्घटना न हों और अगर हो भी जाती है तो उनकी जान जोखिम में न जाए। ऐसे में इन दिनों कुछ ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर सामने आया है जो इंसानियत की मिसाल पेश करता है। आइए जानते है इस वीडियो के बारे में 

कार चला रहे शख्स की दरियादिली

दरअसल ट्विटर पर सामने आए इस वीडियो में आप देख सकते है कि दरअसल एक कार सवार शख्स ने यह वीडियो बनाया है और इस वीडियो में उसने बतया है कि  वह कभी भी अपनी कार की स्पीड 100 से ऊपर नहीं ले जाता है, ऐसे में एक बाइक सवार शख्स उसका ओवरटेक कर रहा है, ऐसे में उन्होंने अपनी कार रोकी और उस बाइक सवार शख्स को भी सड़क की साइड में रुकाया और अपनी ओर  से हेलमेट दिया। 

बिक्री सवार शख्स को दिया हेलमेट 

दरअसल यह पूरी घटना लखनऊ एक्सप्रेसवे की है जहां जहां बाइक स्वर शख्स को सुरक्षा कवच हेलमेट देने के लिए 100 से ऊपर अपनी गाड़ी को भगाना पड़ा अंत में उसे पकड़ ही लिया और उसे हेलमेट दिया। आपको बता दें कि ऐसा करते वक्त उन्होंने बाइक स्वर शख्स को जान बचने के लिए लेमेट कितना जरूरी है इसका महत्व भी समझाया है। साथ ही उनके गाडी के पीछे एक बेहद खास सन्देश भी लिखा है। जी हां गाड़ी के पीछे लिखा है कि, ‘यमराज ने भेजा है बचाने के लिए ऊपर जगह नहीं है जाने के लिए’।

 

हेलमेट मैन ऑफ़ इंडिया

आपको बता दें कि जिस शख्स को इस कार सवार शख्स ने मदद की है वह इटावा का रहने वाला है उसका नाम निखिल तिवारी है वही मदद करने वाले का नाम राघवेंद्र कुमार है। आपको बता दें कि इनको हेलमेट मैन ऑफ़ इंडिया के नाम से जाना जाता है। फ़िलहाल ये वीडियो लोगों के दिन जीत रहा है।