Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    इन दिनों भारत में गर्मी (Summer Season) का कहर महसूस किया जा रहा है। उत्तर भारत (UP) समेत देश के कई राज्यों में तापमान काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिसकी वजह से न केवल इंसानों को बल्कि जानवरों को भी काफी मुश्किल हो रही है। गर्मी की वजह से हर कोई बेहद परेशान हो गया है। आमतौर पर इंसान गर्मी से बचने के लिए अपने घर पर रहते हैं और कूलर, एसी में जाकर बैठ जाते हैं, तो वहीं जानवर गर्मी से बचने के लिए पानी स्त्रोत के पास बैठते हैं। इसी कड़ी में सोशल मीडिया (Social media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

    वायरल हो रहे वीडियो में एक किंग कोबरा (King Cobra) को गर्मी से बचने के लिए घर के पास बने पानी के नल के पास देखा गया। वह गर्मी से बचने के लिए और खुद को ठंडा रखने के लिए नल के पास जाता है। जिसे देखकर वहां मौजूद एक शख्स खतरनाक किंग कोबरा की मदद के लिए आगे आता है। इस शख्स को खतरनाक सांप से डर भी नहीं लगा, वह बेखौफ होकर कोबरा की मदद करता है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Saurabh Jadhav 2110 (@rasal_viper)

    वीडियो में देखा जा सकता है कि सांप की मदद को आगे आया शख्स, कोबरा पर तेजी से पास पहुंच उसके ऊपर बाल्टी में पानी भरकर डाल देता है। ताकि सांप को गर्मी से निजात मिल सके। वीडियो में शख्स को ऐसा करता देख ज्यादातर यूजर्स की आंखें फटी की फटी रह गई हैं। वायरल हो रही क्लिप में आमतौर पर गुस्से में रहने वाले किंग कोबरा के ऊपर जब शख्स पानी डालता है तो भी वजह शांत बैठा रहता है। 

    सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को rasal_viper नाम के पेज ने शेयर किया है। इस वीडियो को देखकर लोगों के होश उड़ गए हैं। शख्स को ऐसा करते देख बहुत से लोग उनकी तारीफ़ भी कर रहे हैं। जबकि इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है।