PIC: Screengrab From Posted Video
PIC: Screengrab From Posted Video

    Loading

    उत्तर प्रदेश: इंटरनेट की दुनिया में कई तरह के वीडियो वायरल (Viral Video) होते रहते हैं। इनमें से कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जिन्हें देखकर दिल दहल जाता है। आज हम कुछ इसी तरह के वीडियो के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि इस दुनिया में इंसानियत आज भी ज़िंदा है। लोग अपनी जान जोखिम में डालकर दूसरों की जान बचाने की कोशिश करते हैं। हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के एक ऐसे वीडियो कि, जिसमें एक बच्ची नाले में डूबती (Girl drowning in drain) हुई नज़र आ रही है और उसे बचाने के लिए एक शख्स खुद नाले में कूद जाता है।

    सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर आपका दिल दहल जाएगा। यह वीडियो उत्तर परेशा के गाजियाबाद के गोविंदपुरम का है। जिसमें एक छोटी बच्ची को खुले नाले में डूबता हुए देखा जा सकता है। इस बच्ची को डूबता हुए देख शख्स नाले में जाता है और उस बच्ची को खींच कर ऊपर ले आता है।

    देखें वीडियो-

    जहां एक तरफ 21वीं शताब्दी में सरकार हर सिटी को स्मार्ट सिटी बनाने की कोशिश में लगी है, वहीं दूसरी तरफ इस तरह के नाले खुले पड़े हुए हैं। जहां कभी भी कैसे भी हादसे हो सकते हैं, जैसा इस बच्ची के साथ हुआ है। आज भी इन सारी चीज़ों पर ध्यान देना चाहिए कि, कहीं ये चीज़ हादसे का जरिया तो नहीं बन रही हैं। हालांकि, गनीमत ये रही कि लोगों का बच्ची पर ध्यान जल्दी चला गया और उसे बचा लिया गया।

    सोशल मीडिया पर इस वीडियो को ठाकुर उमेश नाम के यूज़र ने शेयर किया है। जिसे उन्होंने कैप्शन दिया है, “वीडियो को देखिए और अंदाजा लगाइए कि आप 21 वी शताब्दी के कौन से स्मार्ट सिटी में है, खुले नाले में डूबती बच्ची और नाले में कूदकर बचाता यह शख्स गाजियाबाद के गोविंदपुरम का है, लोगो ने बच्ची को गिरते देखा तो जान बच गयी।’ इस वीडियो को देखकर लोग अपनी राय भी रख रहे हैं और इसे जमकर शेयर भी किया जा रहा है।