(Image-Twitter-Asaad Sam Hanna
)
(Image-Twitter-Asaad Sam Hanna )

    Loading

    नई दिल्ली: जहां तकनीक आगे बढ़ रही है, वही लोगों के अंदर की इंसानियत मर रही है, हर चीज में शख्स आगे है, पर इंसानियत में काफी पीछे छूट गया। इसके कई उदाहरण हमारे आंखों के सामने होते है। ऐसे में इन दिनों ऐसी ही एक घटना सामने आ रहे है, मुसीबत में किसी इंसान को बचाने के बजाय आज के दौर में लोग मोबाइल निकालकर फोटो या वीडियो बनाने लगते है। हाल ही में तुर्की के गलाटा टॉवर (Galata Tower, Turkey) में भी ऐसा अमानवीय दृश्य देखने को मिला, जहां जलते हुए शख्स को देखकर लोगों ने तस्वीरें लेना शुरू किया । 

    रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला

    आपको बता दें कि इस घटना की तस्वीरें और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। फिर इस वीडियो को अच्छे से देखने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये शायद किसी स्टंट का हिस्सा था, जो वो शख्स करने की कोशिश कर रहा था। स्टंट फेल हुआ तो वहां मौजूद लोगों ने शख्स की मदद करने के बजाय जलते हुए आदमी की पिक्चर्स और सेल्फी लेनी शुरू कर दी, लेकिन आपको बता दें कि अब तक ये बात साफ नहीं है कि ये वाकई स्टंट था या फिर कोई दुर्घटना। 

    आग के हवाले हुआ शख्स 

    डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स ने खुद ही अपने ऊपर पेट्रोल डाला और आग लगा ली। उसने Grim Reaper की कॉस्ट्यूम पहनी हुई थी और ऐतिहासिक गलाटा टॉवर के सामने खुद को आग लगाई। शरीर के सब तरफ आग में लपटों में घिरे शख्स ने पहले कॉस्ट्यूम के एक हिस्से को गिराया, जो उसके पैरों पर जा गिरा। अपने घुटनों पर गिरने से पहले शख्स ने अपनी बाहें फैलाई लेकिन गिरने के बाद वो उठ नहीं पाया। धधकते हुए कपड़ों में वो फर्श पर रोल कर रहा था। इसी बीच कुछ स्थानीय दुकानदारों ने आग बुझाने की कोशिश की।

    वहा मौजूद लोग लेते रहे सेल्फी 

    जिअसे की हमने आपको पहले भी बताया, इस सब में सबसे हैरानी की बात यह थी कि शख्स जब जल रहा था, वहां खड़े लोग सेल्फी लेते रहे। इन लोगों में बड़ों से लेकर बच्चे तक शामिल थे। शायद उन्हें ये किसी शो का हिस्सा लग रहा था और उन्होंने शख्स के साथ हुई दुर्घटना में उसकी मदद करने के बजाय तमाशा देखना बेहतर समझा। जैसे-तैसे फायरफाइटर्स ने फायरबॉल बने शख्स की जान बचाई और वो डर के मारे बोलने की भी स्थिति में नहीं रहा। वहीं ऑनलाइन इस बात पर बहस छिड़ी हुई है कि किसी जलते हुए शख्स को देखने की इजाजत कैसे दी गई? अब क्या वाकई में यह कोई स्टंट था कि  सत्य घटना इस बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है।