कर्ज में डूबा शख्स बेच रहा था घर, तभी अचानक बन गया करोड़पति

    Loading

    नई दिल्ली: इंसान की किस्मत कब पलट जाए कोई नहीं बता सकता। चंद पलों में खुशियां आती है वही चंद पलों में गम भी दस्तक दे जाता है, ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ है, जिसकी वजह से सब चौंक गए है। लॉटरी एक ऐसा खेल है कि जिस इंसान की लग जाती है तो रातों रात जिंदगी बदल जाती है। लेकिन यह इतना भी आसान नहीं होता इसके लिए वे कई सालों तक अपनी किस्मत भी आजमाते हैं तब जाकर उनके हाथ जैकपॉट लगता है। लॉटरी (Lottery) लगने की कई कहानियां आपने सुनी होगी लेकिन लॉटरी की ये कहानी बड़ी दिलचस्प है। 

    लॉटरी की दिलचस्प कहानी

    दरअसल ये कहानी केरल की है, जहां एक शख्स करीब पचास लाख के कर्ज में डूबा था और वह अपना सब कुछ बेचने जा रहा था। तभी उसकी एक करोड़ की लॉटरी निकल आई और उसकी एक पल में जिंदगी पलट गई। आपको बता दें कि जिसकी किस्मत अचानक बदल गई वह शख्स केरल के मंजेश्वर का रहने वाला है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक शख्स का नाम मोहम्मद बावा है। 

    बेचने जा रहा था घर फिर.. 

    जानकारी के लिए आपको बता दें कि बावा पर रिश्तेदारों और बैंक का 50 लाख रुपये का कर्ज था। उसने अपनी दो बेटियों की शादी और व्यापार में हुए घाटे से उबरने के लिए यह कर्ज लिया था। कर्ज के चलते बावा अपने नवनिर्मित मकान को औने-पौने दाम में बेचने को तैयार था, लेकिन सौदे से ठीक दो घंटे पहले एक करोड़ की लॉटरी लग गई, और उसकी जिंदगी यूं कुछ पल में पलट गई। 

    लगी 1 करोड़ की लॉटरी 

    मिली रिपोर्ट के मुताबिक बावा ने महज 2 घंटे पहले ही लॉटरी का रिजल्ट देखा कि वह एक करोड़ रुपए जीत गए हैं। आपको बता दें कि बावा पेशे से एक पेंटर है और 8 महीने पहले ही उन्होंने मकान बनवाया था जो 2 हजार स्क्वायर फीट में है। बावा ने बताया कि वह किराए के मकान में शिफ्ट होने वाले थे। परिवार में पत्नी और पांच बच्चे हैं। दो बेटियों की शादी करा दी है। बावा ने बताया कि बेटियों की शादी और घर को बनाने में वह कर्ज में डूब गए थे।लेकिन लॉटरी ने उनकी सारी दुविधाओं को पार कर दिया। 

    घर बेचने की डील को कैंसिल 

    जैसा की हमने आपको पहले ही बताया कि उन पर बैंकों और रिश्तेदारों के 50 लाख रुपए बकाए थे। जब बावा को किसी की मदद नहीं मिली तो उन्होंने उडुपी जिले के होसंगादी गांव में एक एजेंसी से लॉटरी टिकट खरीदा। जिस दिन उनके घर की डील पक्की होनी थी उसी दिन लॉटरी का रिजल्ट आया। बावा को पता चला कि उनकी लॉटरी लग चुकी है और वह 1 करोड़ जीत चुके है। इस खबर को सुनते ही बावा ने घर बेचने की डील को कैंसिल कर दी इस तरह किस्मत ने उनका साथ दिया और घर बिकने से बच गया। 

    लॉटरी से मिलेंगे इतने पैसे 

    ऐसे में फिलहाल लॉटरी के नतीजे के बाद बावा ने अब अपने घर को न बेचने का फैसला किया है। उनके घर में खुशी का माहौल है। टैक्स के बाद उन्हें करीब 63 लाख रुपये मिलेंगे। बाकी बचे रुपयों से वे अन्य सभी काम निपटाएंगे। इस तरह केरल के बावा की जिंदगी एक लॉटरी ने यूं बदल दी।