(Image-Twitter-
Bastar Talkies)
(Image-Twitter- Bastar Talkies)

    Loading

    नई दिल्ली: वतन के लिए मर मिटना बहुत नसीब वाली बात होती है। देश के लिए शहीद हुए जवान अमर होते है, उनकी शहदाद हम कभी नहीं भूल सकते। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देख आपकी आंखें भी नम हो जाएंगी। दरअसल देश के लिए बेटा शहीद हो गया लेकिन उस मां के लिए वह आज भी जिंदा है। 

    जी हां यह वीडियो इतना भावुक कर देने वाला यही कि इसमें एक मां पोस्टर पर लगे अपने शहीद बेटे की तस्वीर को बार-बार चूम रही है, और रो रही है।  जिसने भी यह वीडियो देखी है उसकी आंखें नम हो गईं। इस बहादुर जवान की शहादत को हर कोई सलाम कर रहा है। ये विद्योप इतना दिल छू लेने वाला है कि इस पर हर कोई व्यक्त हो रहा है। वीडियो देख यूजर्स भी इसपर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

    इस रुला देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे अपने शहीद बेटे की तस्वीर को देखकर एक मां बेहद भावुक हो जाती है। कभी वह रुमाल से बेटे की तस्वीर को पोंछती है तो कभी तस्वीर को चूमती है. उसके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे। शहीद बेटे के लिए मां का प्यार और ममता देख मौके पर मौजूद लोग भी भावुक हो जाते हैं। इस दृश्य को देख दिल के तार तार हो जाते है। 

    रिपोर्ट के मुताबिक, ये वीडियो छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के दोरनापाल का है। यहां शहीद जवानों का एक स्मारक बनाया गया, जिसमें शहीदों के परिजन पहुंचे थे। इसी दौरान जब एक शहीद जवान की मां ने अपने बेटे की तस्वीर देखी तो वो खुद को रोक नहीं पाईं। उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। इस वीडियो को देख हर कोई भावनात्मक रूप से इससे जुड़ रहा है और आंखों में आंसू है। 

     

    आपको बता दें कि फिलहाल इस वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स की आंखों को भी नम कर दिया है, हर कोई इस वीडियो को देख रो रहा है। इस वीडियो पर एक यूजर ने लिखा- ‘इसे देखकर मेरी आंखों से आंसू नहीं रुक रहे।’ वहीं एक अन्य यूजर ने कहा- ‘उस मां का दुःख तो महसूस भी नहीं किया जा दूसरे कता है’ सैकड़ों यूजर्स ने जवान की शहादत को नमन करते हुए उसकी मां को भी सैल्यूट किया है। यूजर्स ने कहा कि ऐसी मां को लाखों बार प्रणाम जिसने देश के लिए अपना लाल कुर्बान कर दिया। वाकई में यह न केवल सिर्फ देश के लिए इस  जवान की शहादद है बल्कि एक मां के लिए बहुत बड़ी कुर्बानी है।