thrill-young-man-jumps-in-front-of-running-express-railway-police-puts-his-life-in-danger-and-saves-his-life

ऋषिकेश ने अपनी जान की फ़िक्र न करते हुए लड़के को जान देने से रोका है।

    Loading

    महाराष्ट्र, महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले के विट्ठलवाड़ी रेलवे स्टेशन (VitthalWadi Railway Station) पर सरकारी रेलवे पुलिस (GRP) के एक जवान ने ट्रेन के आगे कूदकर जान देने की कोशिश कर रहे 18 वर्षीय लड़के की जान बचाई है। लड़के को बचाने वाले पुलिस कांस्टेबल का नाम नाइक ऋषिकेश माने है। ऋषिकेश ने अपनी जान की फ़िक्र न करते हुए लड़के को जान देने से रोका है। 

    मिली हुई जानकारी के मुताबिक, यह घटना 23 मार्च 2022 दोपहर की है। माने ने अपनी जान की परवाह न करते हुए युवक के पीछे रेलवे ट्रैक पर छलांग लगा दी और जान बचाते हुए उसे ट्रैक से धक्का दे दिया। इस घटना के बाद उनके माने के साहस की हर तरफ से सराहना हो रही है।

    उल्हासनगर 5 के प्रेम नगर पहाड़ी क्षेत्र निवासी 18 वर्षीय कुमार पुजारी दोपहर विट्ठलवाड़ी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर घूम रहा था। उस समय ड्यूटी पर मौजूद माने उसे देख रहे थे। जैसे ही मदुरै एक्सप्रेस दोपहर करीब 2।30 बजे विट्ठलवाड़ी स्टेशन के पास आ रही थी, कुमार आत्महत्या करने के इरादे से ट्रेन के आगे कूद गया।

    लड़के को ट्रैक पर देखकर माने उसके पीछे ट्रैक में कूद गए और लड़के को अगले ट्रैक में धकेल दिया और खुद को ट्रैक से बाहर कर दिया। अब इस घटना का वीडियो  मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान रह गए हैं। हालांकि ट्रेन के छूटने के बाद माने और इस युवक को सुरक्षित देखकर सभी की जान खतरे में पड़ गई।

    इस मामले में पुलिस लड़के को कल्याण रेलवे थाने ले आई और उसके माता-पिता को थाने बुलाया।पुलिस ने युवक की काउंसलिंग की। युवक की जान बचाने वाले माने की जमकर तारीफ हो रही है।