Uttar Pradesh policeman-removed-dead-child-from-the-womb-of-a-monkey-see-heart-touching-viral-video

इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी (Policeman) एक बंदरिया की जान बचाते हुए नज़र आ रहे हैं।

    Loading

    लखनऊ: अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) हो जाते हैं, जिसे देख लोगों भावुक हो जाते हैं। कुछ वीडियो तो दिल को छू जाते हैं। अब उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से एक दिल छू लेने वाला वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी (Policeman) एक बंदरिया की जान बचाते हुए नज़र आ रहे हैं। 

    यह घटना उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले की है। फतेहपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कुछ पुलिसकर्मी एक बंदरिया (Monkey) की जान बचाते हुए नज़र आ रहे हैं।

    दरअसल, फतेहपुर (Fatehpur) के खागा में एक बंदरिया के गर्भ में उसका मृत बच्चा अटक जाता है। इस वजह से बंदरिया काफी तड़पती है। बंदरिया को तड़पते हुए देख फतेहपुर के खागा थाने में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात विनोद कुमार से देखा नहीं गया। उन्होंने बंदिरया की मदद करने का फैसला लिया। इसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मी बंदरिया (Monkey) के गर्भ में फंसे मृत बच्चे को बाहर निकालकर उसकी जान बचा लेता है।

    वायरल वीडियो (Viral Video) में देख सकते हैं कि पुलिसकर्मी नाले के पास जाते हैं। इसके बाद वह बंदरिया के गर्भ में फंसे मृत बच्चे को बाहर निकाल लेता है। वीडियो में देख सकते हैं कि मृत बच्चे के बाहर आने के बाद बंदरिया काफी सहज हो जाती है। इसके बाद बंदरिया धीरे-धीरे वहां से चली जाती है। 

    फतेहपुर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘#UP112 में #PRV-3521 थाना खागा पर तैनात आरक्षी विनोद कुमार द्वारा बंदरिया के गर्भ में फंसे मृत बच्चे को बाहर निकालकर बंदरिया की जान बचाई गयी।’

    अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग यूपी पुलिस की तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो पर भी कई हजार लाइक्स और कमेंट आ चुके हैं। इस वीडियो को देखकर आप भी पुलिस कर्मी की तारीफ करेंगे।