seagull
Pic: Storyful Viral

    Loading

    नई दिल्ली. वैसे तो इस दुनिया में एक से बढ़कर एक खूबसूरत और हैरतअंगेज पक्षी और जानवर मौजूद हैं। खुबसूरत ऐसे कि आप एक बार इनको देख लें तो बस निहारते ही रहे। वैसे अभी तक आपने अनेकों पक्षी देखे होंगे, जिनमें से कुछ की खूबसूरती आपका दिल लूट लेगी, तो कुछ के शिकार करने का नायब ढंग आपको दंग कर देगा। लेकिन हमें यह जरुर बताइएगा कि आपने कभी किसी पक्षी को एक ही बार में खरगोश को निगलते देखा है। 

    अब अगर आपका उत्तर है नहीं, तो जनाब तो फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल होते इस वीडियो को जरूरदेखिएगा, जिसमें सीगल (seagull) का बेहतरीन शिकारी अंदाज देख शयद आपके भी आंखें शायद फटी की फटी रह जाएंगी।वैसे तो खैर सभी को पता है कि समुद्री पक्षी सीगल (Sea Bird Seagull) मछलियों को ही अपना आहार बनाते हैं। लेकिन हाल ही में वायरल हो रहे  एक वीडियो को देखकर आपकी सोच पूरी तरह से पलट कर रह जाएगी।

    जी हाँ, दरअसल वायरल होते इस वीडियो में सबसे पहले एक सीगल (seagull) अपनी चोंच के जरिए खरगोश को बिल से बाहर निकालता है और उसके बाद चंद सेकेंड्स में ही सीगल, खरगोश को अजगर की तरह धीरे-धीरे बड़े ही आराम से निगल भी जाता है। वह पक्षी खरगोश को इतने मजे से निगलता है कि, जैसे वह रोज ही खरगोश खाता हो।

    फिलहाल इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान और अवाक है। वैसे तो सोशल मीडिया पर ऐसे ही कई वीडियोज हमेशा से ही वायरल होते रहते हैं। लेकिन सीगल का यह वीडियो देखकर आपको भी दंग हुए बिना नहीं रह पाएंगे।