पायलट का वायरल वीडियो (Photo Credits-Twitter Video Grab)
पायलट का वायरल वीडियो (Photo Credits-Twitter Video Grab)

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर रोजाना तरफ-तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। जो खासा चर्चा का विषय बन जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो फिर वायरल (Viral Video) हो रहा है। जिसमें एक पायलट (Pilot) दो सुरंगों में विमान उड़ा रहा है। बताना चाहते हैं कि इस पायलट ने ऐसा करके इतिहास रच दिया है। साथ ही पांच नए विश्व रिकॉर्ड (World Record) भी बन गए हैं। 

    ज्ञात हो कि इस पायलट ने दो सुरंगों से 150 मील प्रति घंटे की रफ्तार से विमान उड़ाया है। जिससे इतिहास बन गया है। क्योंकि अबतक कोई भी पायलट इतनी तेज रफ्तार से विमान उड़ाने का कारनामा नही कर पाया है। इस खास मुकाम को इटली के स्टंट पायलट डारियो कोस्टा ने हासिल किया है। 

    देखें वायरल वीडियो-

    स्टंट पायलट डारियो कोस्टा ने तुर्की के इस्तांबुल में दो सुरंगों में जिवको एज 540 रेसिंग विमान को उड़ाया हुआ है। रेड बुल स्टंट पायलट ने अपने विमान को पहले 360-मीटर सुरंग में उड़ाया और फिर दूसरी सबसे लंबी सुरंग में भी यह कारनामा करके दिखाया। इस सुरंग की लंबाई 1 हजार 160 मीटर है। कोस्टा ने पूरे स्टंट को 43.44 सेकंड में पूरा करके दिखाया।

    पायलट ने जो पांच वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं वो इस प्रकार है- पहला सबसे लंबी सुरंग में विमान उड़ाना, पहली बार टनल के भीतर उड़ानें का कारनामा, पहली बार दो सुरंगों के भीतर विमान उड़ाना, पहली बार टनल से विमान को टेक ऑफ कराना, सुरंग के भीतर मजबूत बाधा के तहत अधिक समय तक विमान उड़ाना शामिल है।