(Image-Instagram)
(Image-Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: कोरोना के चलते पिछले दो सालों से पूरी दुनिया में कई चीजें नहीं हो पाई और इसमें शामिल है शादियां, वैसे तो कई लोगों ने अपने खास रिश्तेदारों के बीच शादी कर ली है, मगर कई ऐसे लोग है जिनकी शादी कोरोना की वजह से नहीं हो पाई या फिर टल गई, ऐसे में अमेरिका से शादी करने वाले लोगों का जो आकंड़ा सामने आ रहा है, वह वाकई में बहुत बड़ा है। जी हां आपको बता दें कि अमेरिका में इस साल यानी 2022 में 26 लाख शादियों की बुकिंग हुई है। 

    अमेरिका में धूमधाम से होगी शादियां 

    वर्तमान में हर जगह कोरोना की रफ्तार धीमी होती हुई नजर आ रही है। ऐसे में हर जगह अब महामारी पर काफी हद तक नियंत्रण हो चुका है और आधे से ज्यादा आबादी कोविड की वैक्सीन लगवा चुकी है इसलिए लोग अब और अपनी शादी टालने के मूड में बिल्कुल नहीं है, वही वे अब अपनी शादी जोरों शोरों से करने की सोच रहे है। यही वजह है कि शादी के वेन्यू, वेंडर, वेडिंग प्लानर सब फुली बुक हैं। लोग अपनी शादी के तयारी में जुड़ गए है। ऐसे में इस साल यानी 2022 को अमेरिका में 26 लोगों की शादियां होने जा रही है। 

    वर्किंग डे पर भी होगी शादियां 

    आपको बता दें कि लोग अमेरिका में आमतौर पर शनिवार के दिन शादी का चलन रहा है, बाकी दिन काम की वजह से यहां शादियां नहीं हो पाती है इसलिए वे शनिवार का दिन शादी के लिए चुनते है। मगर इस साल बढ़ती मांग के चलते वर्किंग डे में भी शादी करने को लोग तैयार हो गए हैं। एक ऑनलाइन वेडिंग प्लानर कंपनी ने करीब 33 सौ शादियों की तारीख पर सर्वे किया तो पाया कि वर्किंग डे में शादियां पहले की तुलना में 11 फीसदी बढ़ गई। ऐसे में पिछले दो सैलून से जिनकी शादियां कोरोना की वजह से टल गई थी,  उनकी शादिया न इस साल बड़े ही जोरो शोरों से होने जा रही है।