(Image-Instagram-taylaclement)
(Image-Instagram-taylaclement)

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में जब हम आते है, यानी जब हमारा जन्म होता है तो हमारे भीतर ख़ुशी और दुःख दोनों भाव होते है, हंसना और रोना जन्म से ही हमें मिलता है, यह इंसान की भावनाएं होती है जो हंसने या रोने के जरिए वे खुदको एक्सप्रेस करते है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे महिला के बारे में बताने जा रहे है, जो जन्म से हंसी ही नहीं। जी हां जिसके बारे में जानकर पहले तो हर कोई चौंक जाता है, आइए जानते है इस महिला की… 

    दरअसल ये सच्ची कहानी है न्यूजीलैंड (New Zealand) में रहने वाली एक 24 साल की, जिसे जन्म से ही कभी हंसना आया ही नहीं। पहले तो उसकी तस्वीरें देख के हर किसी को एक पल के लिए लगता है कि महिला दुखी है इसलिए उसका चेहरा लटका हुआ है। आपको बता दें कि कभी ना हंस पाने की वजह से टायला सलेमेंट (Tyla Clement) नाम की महिला ने कई बार सुसाइड करने की कोशिश भी की, उनका जीवन काफी संघर्षों से गुजरा है। 

    अब इस वजह से हो रही फेमस 

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टायला सलेमेंट (Tyla Clement) को कभी ना हंस पाने की वजह से 24 सालों तक कई बार लोगों से भला-बुरा भी सुनने को मिला। आपको बता दें कि दरअसल वह मजबूर थी, वह चाह कर भी हंस नहीं सकती थी। इसकी वजह थी कि टायला जन्म से एक अलग तरह के सिंड्रोम से पीड़ित थी। दरअसल इस सिंड्रोम का पता खुद उसके परिवार को बच्ची के 8 महीने की हो जाने के बाद पता चला। इस सिंड्रोम की वजह से टायला सलेमेंट (Tyla Clement) के चेहरे की मसल्स मूवमेंट डेवलप नहीं हो पाई हैं, जिस वजह से वह न तो हंस सकती है ना ही आंखों को इधर- उधर घुमा सकती है, इस वजह से वह बाकी लोगों से काफी अलग है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by The Girl Who Can’t Smile 🙃 (@taylaclement)

     

    जीवन में नई राह 

    इन सबके बावजूद भी टायला सलेमेंट (Tyla Clement) आज एक सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर हैं, जी हां आपको बता दें कि उनकी सोशल मीडिया पर अच्छी- खासी फैन फॉलोइंग भी है। बता दें कि उन्हें 24 साल की उम्र में मॉडलिंग का ऑफर मिला है। जिसकी वजह से वह अब दुनिया भर में अलग पहचान के साथ जी रही हैं, और खुश है, मॉडल के रूप में काम करके वह अपना जीवन व्यतीत कर रही है।