farmer suicide warning

    हिंगनघाट (सं). सीमेंट सड़क पर जमा पानी खेत में जाने से फसल बरबाद होने लगी़  इस बरबाद हुई फसल का मुआवजा सरकार दें अन्यथा आत्महत्या करने की चेतावनी पीड़ित किसान शिवशंकर कामडी ने दी है़  अल्लीपुर के किसान कामडी का खेत सड़क से सटकर है़  इस सड़क को जैन कंस्ट्रक्शन कंपनी ने बस स्टैंड से गांव की सीमा तक में सीमेंट रोड़ और नाली बनाई़  वहीं नाली की ऊंचाई सड़क से बड़ी होने से सड़क पर से पानी की निकासी हो नहीं पा रही है. 

    ठेकेदार ने बरसात के पानी की निकासी के लिए अन्य कोई भी व्यवस्था नहीं की़  इस वजह से सड़क पर का जमा होने वाला पानी खेती में जाने लगा है़  खेती में इस जमा होने वाले पानी से खेती की फसल खराब हो रही है़  किसान और गांववासियों की शिकायत पर वर्धा के बांधकाम विभाग के अधिकारी माथुरकर और जैन कंपनी के पीएन फडणवीस ने अल्लीपुर जाकर उक्त शिकायत का जायजा लिया.  

    ठेकेदार और बांधकाम विभाग जिम्मेदार 

    इस वक्त ग्राम पंचायत सरपंच नितिन चंदनखेड़े और आपदाग्रस्त किसान ने अपनी बात रखी़  उन्हें खेती में और घरों में जाने वाला पानी दिखाया़  उस पर उन्होंने किसी भी प्रकार की उपाय योजना नहीं की है़  ठेकेदार और प्रशासन के अधिकारी की इस अनदेखी के कारण आपदाग्रस्त किसान ने मुआवजा नहीं मिलने पर आत्महत्या करने की चेतावनी दी़  इसके लिए  ठेकेदार और बांधकाम विभाग को जिम्मेदार ठहराए जाने की बात ज्ञापन में बताई गई है.