Weekend Lockdown

    Loading

    वर्धा. कोरोना की दूसरी वेव का खतरा कम हो जाने से सरकार ने अनलाक का निर्णय लिया है़ इसके तहत अस्पतालों में आक्सीजन बेड की उपलब्धता तथा संक्रमित मरीजों की संख्या के अनुसार अनलाक के लेवल बनाए गए है़ इसमें वर्धा जिला लेवल तीन में आने से वीकेंड लाकडाउन लगाया जा रहा है़ सोमवार से लागू अनलाक नियमों के अनुसार शनिवार को पहला वीकेंड लाकडाउन असरदार नहीं दिखाई दिया़ सिटी के रास्तों में दिनभर चहल-पहल दिखाई दी़ इस दौरान अत्यावश्यक सुविधाएं शुरू थी़ भले ही कोरोना की दूसरी लहर कम हो रही है, लेकिन चिकित्सकों द्वारा कोरोना की तीसरी लहर का खतरा जताया जा रहा है.

    जिला प्रशासन की को रहना होगा सतर्क 

    बताया जा रहा है कि तीसरी लहर से बच्चों के स्वास्थ्य को ही सर्वाधिक खतरा रहेगा, जिससे सरकार भी पूर्ण लाकडाउन हटाने से कतरा रही है़  परिणामवश जिला प्रशासन पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपते हुए अस्पतालों में आक्सीजन बेड की उपलब्धता व कोरोना संक्रमण का रेशो ध्यान में रखकर नियम लगाने को कहा गया है, लेकिन पहला वीकेंड लाकडाउन असरदार साबित नहीं हुआ.  

    बाजार में भीड़ भविष्य के खतरे को न्योता

    आक्सीजन बेड की उपलब्धता तथा कोरोना संक्रमण के रेशो के मद्देनजर वर्धा जिला अनलाक के तीसरे चरण में है़  ऐसे में कोरोना मरीजों की संख्या न बढ़े इस ओर प्रशासन ध्यान रखे हुए है़  अन्यथा सख्त नियमों को लागू करना प्रशासन के लिए जरूरी हो जाएगा. इससे बचने के लिए वीकेंड लाकडाउन सफल बनाने की जरूरत है़  अन्यथा भविष्य में खतरे को न्योता मिलेगा.  

    बेवजह घूमने वालों की संख्या में हुई वृद्धि 

    जिले में सोमवार से कोरोना नियमों में ढिलाई देने के बाद भी चिकित्सकों के साथ ही प्रशासन की ओर से नागरिकों को बेवजह घरों से न निकलने की सलाह दी जा रही है़  शनिवार को बजाज चौक, वंजारी चौक, बैचलर रोड, मेन रोड, इतवारा परिसर, आर्वी नाका, छत्रपति शिवाजी महाराज चौक आदि परिसर में दुपहिया वाहनों पर लोग बड़ी संख्या में दिखाई दिए़ 

    फिर कड़ा बंदोबस्त लगाने की जरूरत

    किसी की भी रोकटोक नहीं होने के कारण कुछ लोग वीकेंड लाकडाउन में लापरवाही बरतते हुए घूमते नजर आए़  कुछ दूकानदारों की आधा शटर शुरू करके दूकानदारी शुरू थी, जिससे वीकेंड लाकडाउन को सफल बनाने के लिए फिर से पुलिस तथा प्रशासन के पथकों का बंदोबस्त लगाने की जरूरत है.